देश

खुलासा : 50 लाख बीमा राशि की चाहत में कलयुगी नाती ने अपने नानी को ज़हरीले सांप से कटाकर मौत के घाट उतारा

नई दिल्ली
अमीर बनने की लालच किस हद तक जा सकती है इसका एक भयानक उदाहरण देखने को मिला। एक कलयुगी नाती ने अपने नानी को ज़हरीले सांप से कटाकर मौत के घाट उतार दिया ऐसा इसलिए क्योंकि उसे नानी के बीमा के पैसे चाहिए थे। हालांकि  पुलिस ने आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही हत्या में साथ देने वाले सपेरे और बीमा एजेंट को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि ये मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजुर इलाके का है।

 कांकेर जिले के ASP और मामले के जांच अधिकारी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि यह वारदात पखांजुर के बांदे थाना इलाके के बांदेबस्ती की है। यहां के रहने वाले आकाश पठारीया ने अपनी नानी रानी पठारिया के नाम पर पहले 50 लाख रुपये का बीमा कराया था। इसका सालाना प्रीमियम 3 लाख रुपये था और किसी दुर्घटना में नानी की मौत होने पर 50 लाख की राशि परिजनों को मिलनी थी।  शातिर आरोपी नाती ने 50 लाख रुपये कमाने का शॉर्टकट रास्ता अअपनाने के लिए LIC एजेंट से संपर्क कर बीमा बनाया और एक महीने बाद अपनी नानी की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए उन्हें डॉक्टर के पास ले जाने लगा।

इसके लिए किराये की गाड़ी ली और नानी को संबलपुर ले गया जहां एक सपेरे पप्पू राम नेताम से मुलाकात कर सांप से कटाने पर 30 हजार रुपये में नानी की मौत का सौदा किया और प्लान के मुताबिक,  नानी को ज़हरीले सांप से कटवाया और घर लौटते समय आधे रास्ते में नानी रानी पठारिया ने दम तोड़ दिया। आरोपी पोता अपनी नानी का शव लेकर बांदे अस्पताल पहुंचा और पोस्टमार्टम करवाया  इसके तुरंत बाद  बीमा क्लेम करते हुए LIC एजेंट की मदद से 50 लाख रुपये निकाल लिए।

इस पूरे मामले का खुलासा जब आरोपी के मामा को लगा तो उन्होंने  बांदे थाना में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले को गंभीरता की जांच में आरोपी को गिरफ्तार किया इसके साथ ही एलआईसी ऐजेंट और सपेरे को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी आकाश के पास से 10 लाख रुपये नगद, सोने चांदी के आभूषण और 2 कार समेत एक बाइक बरामद हुई है। फिलहाल तीनों ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button