देश

Sirohi: राज्यमंत्री ओटाराम ने कुंडाल भागली में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

सिरोही.

ग्रामीण एवं पंचायतीराज मंत्री ओटाराम देवासी ने मांकरोडा पंचायत में पहाड़ी क्षेत्र के बीच बसा एक गांव कुंडाल भागली का दौरा किया। उन्होंने ने नगरीय एवं विकासशील गांवों से दूर दराज अरावली पहाड़ी के बीच इस कुंडाल भागली में स्थित उज्जैनी वीर मोमाजी दिव्य मन्दिर में दर्शन कर मौजूद ग्रामवासियों एवं भक्तजनों की समस्याए सुनीं। इस दौरान उन्होंने सौर ऊर्जा के उपकरण, रेवेन्यू भूमि में सड़क निर्माण, वन क्षेत्र में दो हैंडपंप लगवाने की घोषणा की।

लोगों की कृषि, राजस्व तथा वन विभाग से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। मोटाल गांव से फारेस्ट चौकी तक के रास्ते को दुरुस्त करवा कर ग्रेवल सड़क बनाने तथा वन क्षेत्र में वन पथ पर नियमानुसार वन विभाग से मार्ग को सुगम बनाने के लिए संपूर्ण कार्रवाई का भी विश्वास दिलाया। सिरोही प्रधान हंसमुख कुमार ने ग्रामवासियों को चिकित्सा विभाग से 15 दिन में ANM की विजिट करवाने तथा राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभदाई योजनाओं की समीक्षत्मक जानकारी जुटाने के लिए ग्राम सेवक, पटवारी तथा विभागीय स्तर पर एक टीम भेज कर जानकारी जुटाने को कहा, ताकि कोई भी ग्रामवासी वंचित नहीं रहेगा।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने कहा कि कल ही केंद्र सरकार ने पशुपालकों के लिए एक मोबाइल चिकित्सा सुविधा योजना का शुभारम्भ किया है। इस योजना के लिए सिरोही जले में "वाहन यूनिट की 9 गाड़ियां आई हैं, जो पशुपालकों की सूचना पर उनके घर तक जा कर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाएगी। देवासी ने ग्रामवासियों को केंद्र सरकार व राज्य सरकार की लाभदायी योजनाओं के बारे में विवरणात्मक जानकारी दी और इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्राम पंचायत और अन्य विभागो में प्रक्रिया पूर्ण करने का आग्रह किया, ताकि लाभ मिल सके। उन्होंने दूरगामी कुंडाल भागली, पोनी भागली, डॉबेला राजल भागली, बोकी भागली, उत्राभगली के लोगों को आश्वस्त किया कि वे उनकी हर मुश्किल में सहयोग के लिए तैयार है।

ग्राम वासियों ने सभी का ढोल, सामैया से स्वागत किया। इस अवसर पर कुंडाल के भोपाजी ओबाजी, कोतवाल थानाराम, प्रकाश देवासी, जुजाराम देवासी, माधुराम, लक्ष्मण, खुशाल देवासी, रमेश कुमार, नवाराम, प्रभुराम देवासी, गणेश राम, देवाराम देवासी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button