देश

राजस्थान के पूर्व मंत्री सुंदरलाल ‘काका’ का निधन, सरकार बनाने के लिए भैरोंसिंह शेखावत हेलिकॉप्टर से लेने गए थे

जयपुर
राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वयोवृद्ध नेता काका सुंदरलाल का निधन हो गया।वह करीब 92 वर्ष के थे। वह पिछले कई दिनों से बीमार थे और उन्होंने गुरुवार देर रात जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव झुंझुनूं जिले के बुहाना तहसील के कलवा में किया जाएगा।

वह सात बार विधायक निर्वाचित हुए और राज्य के दो बार कैबिनेट एवं एक बार राज्य मंत्री तथा एक बार संसदीय सचिव रहे। वह कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों में रहते विधायक चुने गए और वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भी विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित कई नेताओं ने दुख जताया। श्री शर्मा ने श्री सुंदरलाल के निधन पर कहा कि भाजपा के वयोवृद्ध सुन्दरलाल "काका" के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। उनका देवलोकगमन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है।
उन्होंने परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना की कि उनकी आत्मा को अपने श्री चरणो में स्थान एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें।
इसी तरह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदरलाल काका जी के निधन का दु:खद समाचार मिला है। संगठन और जनसेवा के प्रति आपका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।
श्री राठौड़ ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को धैर्य और संबल प्रदान करने की प्रार्थना की।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button