मध्यप्रदेश

भ्रष्ट सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घरों में लोकायुक्त का छापा

एक किलो सोने की ईंट व 80 लाख कैश मिला

रीवा, RIN । मध्य प्रदेश के उमरिया का सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेन्द्र कुमार दुबे करोड़पति निकला। अधिकारी के 4 ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा है। लोकायुक्त पुलिस को रीवा के छत्रपति नगर आवास से 1 किलो सोने की ईंट, 80 लाख कैश सहित 4 करोड़ की संपत्ति मिली है। ये कार्रवाई रीवा, भोपाल, शहडोल और उमरिया शहर में बुधवार की सुबह 5 बजे से चल रही है। दोपहर तक 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति उजागर हो चुकी है। लोकायुक्त एसपी ने कहा है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ही भोपाल, शहडोल और उमरिया शहर में संपत्ति का ब्यौरा सामने आएगा। उमरिया में तैनात सहायक भू-सर्वक्षण अधिकारी मुनेन्द्र कुमार दुबे के काली कमाई की गोपनीय शिकायत रीवा लोकायुक्त कार्यालय पहुंची थी। इसके बाद एसपी लोकायुक्त राजेन्द्र कुमार वर्मा ने सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। फिर मामला रजिस्टर्ड कर कोर्ट से चार शहरों में दबिश देने के लिए सर्च वारंट जारी कराया गया। चार टीमें बनाकर रीवा, भोपाल, शहडोल और उमरिया भेजी गई। चारों जगह 25 सदस्यीय टीम ने बुधवार की सुबह 5 बजे दबिश दी। जैसे ही घरों के दरवाजे खुले। एक साथ लोकायुक्त की टीम धड़धड़ाकर अंदर घुस गई।
अफसर के घर से मिली सोने की ईंट।
रीवा के छत्रपति नगर स्थित आवास से मिली तगड़ी काली कमाई
लोकायुक्त निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार की शुरुआती दबिश में पहले रिकार्ड खंगाले गए। इसके बाद तिजोरी और अलमारी में रखे कैश व सोना जब्त किया गया। लोकायुक्त टीम उस समय चौंक गई जब एक किलो की सोने की ईंट मिली। इसके बाद आलमारी से 80 लाख कैश, 23 लाख की एफडी, करोड़ों की ?कृषि योग्य जमीन और प्लांट सहित कई लग्जरी वाहनों के रिकार्ड मिले।
4 करोड़ से अधिक संपत्ति का आकलन
लोकायुक्त एसपी ने बताया कि बुधवार की दोपहर 2 बजे तक सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित छत्रपति नगर वाले आवास से 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिल चुकी है। कयास लगाए जा रहा है कि अभी और संपत्ति का आंकड़ा बढ़ेगा। ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। खबर लिखे जाने तक आय से अधिक संपति का मामला दर्ज कर लोकायुक्त की ?सर्चिंग लगातार जारी है।
भोपाल के कोलार रोड में है घर
लोकायुक्त टीम ने बताया कि सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी ने राजधानी भोपाल के कोलार रोड में आलीशान मकान बनवाया है। साथ ही भोपाल में कई प्लाट और जमीन के रिकार्ड मिले हैं। चारों जगह की कार्रवाई में स्थानीय पुलिस का सहयोग भी लिया गया है। पूरी कार्रवाई का पल-पल का अपडेट एसपी लोकायुक्त राजेन्द्र कुमार वर्मा और डीएसपी प्रवीण सिंह ले रहे है। अधिकारियों के अनुसार 2 दिन तक जांच चल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button