खेल-जगतदेशमध्यप्रदेश

इंडीयन टीम के लिए खेलेंगे विंध्य के अनुज

श्रीलंका में दिखाएंगे क्लासिकल क्रिकेट

Realindianews.com
भोपाल। श्रीलंका में आयोजित होने जा रही टेनिस बाल द्विपक्षीय सिरीज के लिए मध्य प्रदेश के सतना शहर के अनुज कुमार सेन का चयन राष्ट्रीय टीम में किया गया है। अनुज कुमार सेन मूल रुप से सतना जिले के लोहरौरा गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता सैलून की दुकान चलाते हैं। अनुज बेहद साधारण परिवार से हैं। टेनिस बाल क्रिकेट फेडरेशन ऑफ की ओर से यह चयन लेटर जारी किया गया। अनुज दायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। अभी तक वे नेशनल की प्रतियोगिताओं में एमपी टीम के कप्तान रहे हैं। उन्होंने अपने बलबूते एमपी की कई नजदीकी मुकाबलों में विजय दिलाई है।


13 अक्टूबर से शुरू होगी प्रतियोगिता
इंडो-श्रीलंका टेनिस बाल क्रिकेट सीरीज-2023 श्रीलंका के कोलंबों में खेली जाएगी। प्रतियोगिता की शुरूआत 13 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक एशियन टेनिस बाल क्रिकेट फेडेरेशन और श्रीलंका टेनिस बाल क्रिकेट फेडेरेशन द्वारा आयोजित की जायेगी। भारतीय टीम के लिए मप्र के दो खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। जिसमें सतना जिले के अनुज कुमार हैं। जबकि दूसरे सदस्य बैतूल से हैं।
टी-20 में सर्वाधिक 65 रन बनाए
अनुज कुमार राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने से पहले प्रदेश की टीम के कप्तान रह चुके हैं। इस दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और आगरा में आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। जम्मू में अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत दिलाई। उन्होंने अब तक एक पारी में सबसे ज्यादा 65 रन का निजी स्कोर बनाया है। उन्होंने बताया कि वे पहले लेदर बाल से प्रैक्टिस करते थे, लेकिन वहां पर अधिक प्रतिस्पर्धा के चलते टेनिस बाल क्रिकेट में आ गए।
पिता चलाते हैं सैलून की दुकान
अनुज फिलहाल 20 साल के हैं। उनके परिवार कुल छह सदस्य हैं। पिता सतना के कृष्ण नगर में बाम्बे हेयर कटिंग की दुकान चलाते हैं। एक बड़े भाई प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं जबकि दूसरे भाई पुणे की आईटी कंपनी में जॉब करते हैं।घर में मां और छोटी बहन है। छोटी बहन अभी कक्षा 11वीं में पढ़ाई करती है।
इरादों के आड़े आ रही आर्थिक तंगी
अनुज कुमार सेन ने चर्चा के दौरान बताया कि वे आठ अक्टूबर को सतना से चेन्नई रवाना होंगे। जहां से 10 अक्टूबर को फ्लाइट से श्रीलंका रवाना होंगे। खेल के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं। इरादों में कहीं कोई कमी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में फेडरेशन की ओर से रहने और भोजन की व्यवस्था रहेगी, लेकिन यात्रा का पूरा खर्च उन्हें भी उठाना पड़ेगा। फिलहाल श्रीरामा कृष्णा कॉलेज की ओर से कुछ धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है। यदि जिला प्रशासन थोड़ी मदद करे तो यह राह और आसान हो सकती है। अनुज ने कहा कि भारत के लिए खेलने का मौका मिलना गौरव की बात है। मैं पूरा प्रयास करुंगा कि देश के लिए गोल्ड जीतकर लाऊं।
श्री रामाकृष्णा कॉलेज का छात्र है अनुज कुमार
श्री रामाकृष्णा कालेज भरहुत नगर में बी.काम. द्वितीय वर्ष का छात्र अनुज कुमार सेन पिता स्वामी लाल सेन का चयन भारत-लंका टेनिस बाल क्रिकेट बिलेटरल सीरीज-2023 अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। श्री रामाकृष्णा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के प्रशासक प्रोफेसर संदीप भारती द्वारा यहा जानकारी दी गई। अनुज की इस सफलता पर श्री रामाकृष्णा कामर्श और साइंस महाविद्यालय के प्राचार्य डा. दीपक नेमा, प्रशासक प्रो. संदीप भारती, ओ.एस.डी. मनीषा पंजवानी, डा.मनोज रावत, प्रो. गुप्ता, प्रो.अगस्त मुनि, प्रो. अशीष तिवारी एवं समस्त स्टाफ ने बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button