राजनीति

48 घंटे सुरजेवाला नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, हेमा मालिनी पर बयान के बाद चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन

नई दिल्ली
 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल उन्होंने मथुरा से सांसद हेमा मालिनी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। जिसको लेकर उन्हें 16 अप्रैल, 2024 को शाम 6 बजे से 48 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया गया है। इस दौरान वो किसी सार्वजनिक बैठक, रोड शो, इंटरव्यू में बयान नहीं दे पाएंगे।

रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा था?

दरअसल कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'हमें लोग विधायक, सांसद क्यों बनाते हैं? हम हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि चाटने के लिए बनाते हैं।' रणदीप सुरजेवाला के इस विवादित बयान के बाद विवाद काफी बढ़ गया। जिसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि मेरा इरादा उनका (हेमा मालिनी) अपमान करना या फिर उन्हें आहत करना नहीं था। वायरल वीडियो में मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। हालांकि अब चुनाव आयोग ने उन्हें 48 घंटों के लिए चुनाव प्रचार से उन्हें रोक दिया है।

बीजेपी पर लगाया काट- छांट कर वीडियो पोस्ट करने का आरोप

इस मामले पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने भाषण का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, ‘ भाजपा के आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़ करने, फ़र्ज़ी-झूठी बातें फ़ैलाने की आदत बन गई है, ताकि वह रोज़ मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसान विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों-विफलताओं व भारत के संविधान को ख़त्म करने की साज़िश से देशवासियों का ध्यान भटका सके।’ उन्होंने कहा, ‘पूरा वीडियो सुनिए। मैंने कहा कि हम तो हेमा मालिनी जी का भी बहुत सम्मान करते हैं। क्योंकि धर्मेंद्र जी से उनका विवाह हुआ है, वह बहू हैं हमारी।’

भाजपा ने की थी सुरजेवाला के बयान की निंदा

भाजपा ने भी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के बयान की निंदा करते हुए उन पर निशाना साधा था। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता का वीडियो शेयर करते लिखा कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जो हेमा मालिनी पर घृणित टिप्पणी की है वो केवल हेमा मालिनी के लिए नहीं है बल्कि ये बात सामान्य रूप से महिलाओं के लिए भी अपमानजनक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button