उत्तर प्रदेशमध्यप्रदेशराजनीति

RSS की बंद शाखाएं दोबारा शुरू होंगी

UP में विधानसभा चुनाव से पहले चित्रकूट में चल रही RSS की बैठक में हुआ निर्णय

चित्रकूट,RIN । उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले संघ सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर अपनी सक्रियता बढ़ाएगा। साथ ही कोरोना के चलते डेढ़ साल से बंद पड़ी शाखाएं नए सिरे से शुरू होगी। इसे हाइटेक कैसे बनाया जाए, इसको लेकर देशभर के पदाधिकारियों से सुझाव लिए जा रहे हैं। यह निर्णय चित्रकूट के दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्य धाम परिसर में चल रही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक के दूसरे दिन शनिवार को लिया गया। संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने सभी क्षेत्रीय प्रचारकों से उनके क्षेत्र में कोरोना की संभावित तीसरी से लहर के हालातों और इससे निपटने के किए उपायों पर फीडबैक लिया। इसमें साफ तौर पर कहा गया कि इससे बचाव के लिए संघ कार्यकर्ता शहर और गांव-गांव जाकर काम करेंगे। जिससे संघ की छवि बेहतर बने। आज सभी 45 प्रांतों के प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक वर्चुअल तरीके से बैठक में जुड़ेंगे।
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए संघ की तैयारी
संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक के तय एजेंडे के अनुसार शनिवार को भी संघ प्रमुख और सरकार्यवाह के साथ क्षेत्रीय प्रचारकों की बैठक हुई। क्षेत्रीय प्रचारकों ने क्रम से अपने क्षेत्र में कोरोना काल के संकट और संघ कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सहयोग को विस्तार से बताया। कई कार्यकर्ताओं के काम पर उनकी सराहना की गई। इस दौरान कोरोना महामारी से लोगों को तीसरी लहर से बचाने के लिए और काम करने के लिए प्रचारकों से सुझाव मांगे गए।
सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाएगा संघ
बैठक में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संघ की सक्रियता को लेकर भी चर्चा की गई। इस दौरान संघ प्रमुख के साथ सभी इस बात पर राजी हुए कि ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संघ को सक्रिय करके हाईटेक बनाया जाएगा। इस दिशा में काम शुरु भी हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button