खेल-जगतविदेश

दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया

सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

लॉड्र्स, RIN । इंग्लैड और पाकिस्तान के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 52 रनों से हराकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन फिलिप सॉल्ट (60) और जेम्स विन्स (56) ने बनाए। वहीं, पहले वनडे मैच में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।
52 रनों के अंतर से दर्ज की जीत
इंग्लैंड की टीम ने लॉड्र्स के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.2 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए थे। जवाब में 248 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 41 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 195 रन ही बनाए। नतीजन उसे 52 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
नियमित अंतराल पर गिरते रहे पाकिस्तान के विकेट
दूसरे वनडे मैच में 248 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की पहला विकेट महज एक रन के स्कोर पर ही गिर गया जब उसके सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक एक रन बनाकर पविलियन लौट गए। इसके बाद ट्रैक से उतरी पाकिस्तानी टीम अंत तक नहीं संभल पाई, नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते चले गए और दूसरा वनडे मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने सीरीज भी गंवा दी है।
सॉल्ट और विन्स ने इंग्लैंड को संभाला
दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी। शीर्ष क्रम के उसके दो बल्लेबाज डेविड मलान और जैक क्रैवली बिना खाता खोले ही पविलियन लौट गए। इसके बाद फिलिप सॉल्ट और जेम्स विन्स ने मिलकर इंग्लैंड को संभाला, स्कोरकार्ड को 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम एक बार फिर लडख़ड़ाई, लेकिन 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लुईस ग्रेगरी (40) और 9वें नबंर पर आए ब्राइडन कार्स (31) ने इंग्लैड की पारी को संभाला और उसे 247 के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया।
पहले वनडे में भी मिली पाक को शर्मनाक हार
इंग्लैंड के सोफिया गार्डन्स में खेले गए पहले वनडे में पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। यह इंग्लैंड की घरेलू सरजमीं पर विकेट के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत भी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 35.2 ओवर में महज 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जिसके जवाब में अंग्रेजों ने बेहद आसानी से नौ विकेट के नुकसान पर 21.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button