उत्तर प्रदेशदेश

UP में अलकायदा के आतंकी

लखनऊ में कमांडो ऑपरेशन जारी, 2 टेररिस्ट गिरफ्तार, 5 फरार

लखनऊ,RIN । काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में यूपी एटीएस करीब 7 घंटे से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसम ATS कमांडो भी शामिल हैं। यहां एटीएस को एक गैराज में अलकायदा के आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद की कार्रवाई में दो आतंकियों पकड़ गया है। 5 फरार बताए जा रहे हैं। तीन घरों में कमांडो तलाशी कर रहे हैं। बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद होने की भी सूचना है। इनमें कुकर और टाइमर बम भी शामिल है।
ATS ने आसपास के 500 मीटर दायरे में बने घरों को खाली करा लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस भी मौके पर है। ATS अफसरों के मुताबिक भारी मात्रा में बम बनाने के सामान मिले हैं। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया है। बताया जाता है कि आतंकी कई शहरों में सीरियल ब्लास्ट के फिराक में थे। कुछ बड़े नेता भी इनके निशाने पर थे। हालांकि ATS ने अभी तक कुछ नहीं बताया है। शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना खुलासा हो सकता है।
पांच आतंकियों के भागने की भी सूचना
पकड़े गए दो आतंकियों के 5 साथियों के ऑपरेशन से पहले भागने की सूचना है। इसके साथ ही लखनऊ से सटे अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। एटीएसकी टीम इस ऑपरेशन के लिए बीते एक सप्ताह से काम कर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button