मध्यप्रदेश

भाजपा ने फर्स्ट फेज के लिए 200 नेताओं संग बनाया प्लान, चेहरे ‘छांटने’ में जुटी कांग्रेस

 भोपाल

भाजपा ने कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगाने के लिए प्रदेश कार्यालय में सोमवार को छिंदवाड़ा लोकसभा की  बैठक बुलाई। इस बैठक में छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के चुनिंदा 38 समेत करीब 200 नेताओं को बुलाया गया था। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने बैठक में चुनाव की रणनीति पर विचार किया। इसके साथ ही पहले चरण में यानि 19 अप्रैल को मतदान होना है, उनमें से चार लोकसभा क्षेत्रों की भी बैठक बुलाई गई है।

इन सभी क्षेत्रों में पार्टी जीत के लिए रणनीति बना रही है। छिंदवाड़ा की बैठक में यहां से उम्मीदवार विवेक साहू बंटी के अलावा लोकसभा क्षेत्र के संयोजक  शेषराव यादव, प्रभारी  नरेश दिवाकर के साथ ही हाल ही में विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशियों के साथ ही संगठन के कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों को बुलाया गया। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और हितानंद शर्मा ने सभी से इस सीट पर जीत को लेकर पार्टी की तैयारियों की जानकारी ली। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि यह सीट इस बार भाजपा को जीतना है, इसलिए पार्टी पूरी ताकत के साथ यहां पर काम करेगी। यहां पर भी हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के लक्ष्य के साथ काम करने को कहा गया है। यहां पर हर बूथ तक कार्यकर्ताओं को मजबूती से खड़े रहना है। गौरतलब है कि इस सीट से कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद हैं, छिंदवाड़ा लोकसभा सीट कमलनाथ का गढ़ मानी जाती है।

इन क्षेत्रों की भी बैठक
19 अप्रैल को छिंदवाड़ा के साथ ही बालाघाट, सीधी और मंडला में भी मतदान होना है। इन सीटों पर भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया। इन सभी सीटों के लोकसभा प्रत्याशी के साथ ही पार्टी के विधायक, भाजपा के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार और संयोजक, सह संयोजक, लोकसभा प्रभारी को बैठक में बुलाया गया। बैठक में हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के साथ ही पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से संपर्क करने पर जोर दिया। इसके अलावा क्षेत्र की स्थिति के अनुसार भी हर लोकसभा क्षेत्र में रणनीति इन बैठकों में बनाई जा रही है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button