मध्यप्रदेश

इंदौर विकास प्राधिकरण अगले छह महीने में लॉटरी के जरिए 562 फ्लैट बेचेगी

 इंदौर

मध्य प्रदेश में इंदौर विकास प्राधिकरण आने वाले दिनों में अपनी दो बड़ी योजनाओं में लॉटरी निकालने की योजना बनाई है. टिगरिया बादशाह में योजना नंबर 155 में प्राधिकरण ने बहुमंजिला इमारतों में कई तरह के फ्लैट बनाए थे. वहीं तमाम प्रयासों के बाद भी यह फ्लैट बिक नहीं पाए, जिसके चलते अगले छह महीने में लॉटरी के जरिए 562 फ्लैट को बेचने का फैसला किया गया है. आईडीए ने इस क्षेत्र के लिए रेट भी तय कर दिया है.

इसी तरह योजना नंबर 103 में बने बहुमंजिला इमारत पलाश प्रीमियम के फ्लैट भी बढ़ी हुई गाइडलाइन की राशि को शामिल कर तय दरों पर बेचे जाएंगे. यहां भी दो और तीन बेडरूम के 88 फ्लैट बिकने के लिए तैयार हैं. यह फ्लैट क्षेत्र के हिसाब से 60 लाख रुपये से लेकर 95 लाख रुपये से अधिक कीमत पर बेचे जाएंगे. आईडीए के पास बिक्री के लिए कई संपत्तियां हैं, जिनमें स्कीम 155 में बने फ्लैट शामिल हैं.

562 फ्लैट बेचने की तैयारी
इंदौर प्राधिकरण ने ई-टाइप और अन्य श्रेणी के 35 फ्लैट, एल टाइप के 562 फ्लैट और दो बेडरूम के 208 फ्लैट बनाए थे. पहले इनकी कीमत 19,200 रुपये प्रति वर्ग मीटर थी, जिसके चलते तीनों श्रेणियों में सिर्फ 246 फ्लैट ही बिक पाए हैं. फिलहाल 562 फ्लैट अभी बचे हैं. वहीं 2024-25 की गाइडलाइन बढ़ गई है, इसलिए उसके हिसाब से 24 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर और मेंटेनेंस शुल्क की राशि जोड़कर इन फ्लैटों को अगले छह महीने में लॉटरी के जरिए बेचने का फैसला किया गया है.

इसके लिए आईडीए की ओर से आने वाले दिनों में सूचना भी जारी की जाएगी. इसी तरह स्कीम 103 में प्राधिकरण ने 4,900 वर्ग मीटर में बहुमंजिला इमारत बनाई है, जिसका नाम पलाश प्रीमियम रखा गया है. यहां दो बेडरूम वाले 58 और तीन बेडरूम वाले 40 फ्लैट बनाए गए हैं. इन फ्लैटों की कीमत क्षेत्रफल के हिसाब से 60 लाख से लेकर 95 लाख रुपये से अधिक तक होगी. फ्लैट मालिकों को पहली मंजिल पर जिम जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. इस बहुमंजिला इमारत में कुल निर्मित क्षेत्रफल 18,579 वर्ग मीटर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button