खेल-जगतदेशविदेश

भारतीय क्रिकेट की सुपरवुमन बनी हरलीन देओल

बाउंड्री लाइन पर उड़कर कैच पकड़ा; तेंदुलकर ने इसे कैच ऑफ द ईयर कहा

लंदन,RIN । तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 18 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड की पारी के दौरान भारतीय महिला फील्डर हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर एमी जोन्स का शानदार कैच पकड़ कर सबका दिल जीत लिया। इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर एमी जोन्स ने शिखा पांडे की गेंद पर बड़ा शॉट लगाया।
बाउंड्री पर फील्डिंग कर रही हरलीन ने इस कैच को पकडऩे के लिए डाइव लगाई, लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया और वह बाउंड्री लाइन से बाहर चली गईं, इस दौरान उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक कर फिर से डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद कोई उनकी तुलना रविंद्र जडेजा के साथ कर रहा है, तो कोई उन्हें सुपर वुमन बता रहा है।
भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इसे कैच ऑफ द ईयर बताया है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतरीन कैच मैंने नहीं देखा। वहीं, वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डैरेन सैमी ने भी हरलीन के कैच की तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर ने कहा कि इस सीरीज का यह अब तक का बेस्ट कैच है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button