खेल-जगत

यूपी योद्धा को प्रो कबड्डी लीग में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के खिलाफ सात अंकों से हार का सामना करना पड़ा

नोएडा
यूपी योद्धा को प्रो कबड्डी लीग में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के खिलाफ सात अंकों से हार का सामना करना पड़ा। सोमवार की रात प्रो कबड्डी लीग के 52वें मुकाबले में सचिन तंवर के 15 अंको की बदौलत यूपी योद्धा को उसके घर में 48-41 से हरा दिया। इस जीत के बाद पटना नौ मैचों में पांच जीत के साथ 27 अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है। यूपी योद्धाज को 10 मैचों में छठी शिकस्त झेलनी पड़ी है और टीम 10वें नंबर पर है।
पटना पाइरेट्स ने शानदार शुरुआत की लेकिन परदीप नरवाल ने जल्द ही यूपी योद्धा को मुकाबले में वापस ला दिया। पहले पांच मिनट में पटना के पास एक प्वाइंट की लीड थी। तीन बार की चैंपियन ने इसे आगे बढ़ाते हुए पांच अंकों की लीड हासिल कर ली। 10वें मिनट में ही पटना ने यूपी को ऑल आउट कर दिया और 14-6 का स्कोर कर दिया।
सचिन तंवर के शानदार प्रदर्शन के दम पर पटना ने 15वें मिनट तक 12 अंकों की बढ़त ले ली और स्कोर 19-7 तक कर दिया। इसी बीच यूपी योद्धाज ने पहला सुपर टैकल करके खुद को ऑल आउट होने से बचा लिया। इससे परदीप रिवाइव होकर मैट पर वापस लौटे और उन्होंने अंक लेना शुरू कर दिया। हालांकि कुछ देर बाद ही मंजीत ने परदीप को बाहर कर दिया।
17वें मिनट में पटना ने फिर से यूपी योद्धा को ऑल आउट कर दिया और 25-13 का स्कोर कर लिया। 20वें मिनट में परदीप ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ फिर से बोनस के साथ दो अंक लेकर यूपी को अंक दिला दिए। इसके बावजूद पटना ने नौ अंकों की बढ़त को कायम रखते हुए हाफ टाइम की समाप्ति तक अपने स्कोर को 25-16 का कर दिया।
हालांकि यूपी योद्धाज ने दूसरे हाफ के शुरू होते ही अपनी वापसी का ऐलान कर दिया। परदीप नरवाल ने 23वें मिनट में सुपर रेड लगाकर अपनी टीम को तीन अंक दिला दिए। इसके साथ ही परदीप ने पीकेएल के इतिहास में अपना 83वां सुपर-10 भी पूरा कर लिया। लेकिन पटना का इसपर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा और तीन बार की चैंपियन ने 25वें मिनट तक 11 अंकों की बढ़त बना ली।
अगले ही मिनट में मंजीत ने एक और सुपर रेड के साथ तीन अंक जुटा लिए और पटना को 34-20 तक पहुंचा दिया। इसके बाद ही यूपी योद्धा मैच में तीसरी बार ऑल आउट हो गई और इससे पटना ने 18 अंकों की शानदार बढ़त ली। 35वें मिनट पटना पाइरेट्स 43-27 की बढ़त के साथ मुकाबले में खुद को आगे रखी हुई थी।
दोनों टीमों के बीच अंतिम पांच मिनट के खेल के दौरान काफी कड़ा मुकाबला रहा। परदीप ने अगले ही मिनट में अपनी पूर्व टीम को ऑल आउट की ओर धकेल कर दिया। लेकिन इसी दौरान सचिन तंवर ने अगली रेड में पटना को ऑल आउट होने से बचा लिया और इस सीजन का अपना चौथा तथा पीकेएल में 35वां सुपर-10 भी पूरा कर लिया।
यूपी योद्धा ने 38वें मिनट में पटना पाइरेट्स को पहली बार ऑल आउट जरूर कर दिया। लेकिन इसके बावजूद तीन बार की चैंपियन के पास 11 अंकों की बढ़त बरकरार थी। पटना पाइरेट्स ने अंतिम मिनटों में भी अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 48-41 से मुकाबला जीत लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button