खेल-जगत

पीसीबी द्वारा एनओसी देने से इनकार के बाद मोहम्मद हारिस ने छोड़ा बांग्लादेश प्रीमियर लीग

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए फ्रेजर-मैकगर्क और बार्टलेट ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

मेलबर्न,
वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाले तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित कर दी गई है। टीम में युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अनकैप्ड तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को शामिल किया गया है। ग्लेन मैक्सवेल को आराम दिया गया है और झाय रिचर्डसन चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

देश में सबसे रोमांचक बल्लेबाजी प्रतिभाओं में से एक माने जाने वाले फ्रेजर-मैकगर्क ने विक्टोरिया से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद शानदार घरेलू सत्र का आनंद लिया है। उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत में मार्श कप में 29 गेंदों में विश्व-रिकॉर्ड शतक लगाया।

मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बीबीएल में 32.12 की औसत और 158.64 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाने से पहले फ्रेजर-मैकगर्क ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ पहला प्रथम श्रेणी शतक भी बनाया। कुछ दिन पहले उन्होंने आईएलटी-20 में दुबई कैपिटल्स के लिए पदार्पण किया, जहां उन्होंने 25 गेंदों पर 54 रन बनाए।

बार्टलेट, जो इस सीज़न के बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, ने रिचर्डसन की जगह ली है, क्योंकि इस महीने की शुरुआत में उन्हें साइड स्ट्रेन की समस्या हुई थी, जिससे उनका पर्थ स्कॉर्चर्स अभियान समाप्त हो गया था। उन्होंने अपनी तेज आउटस्विंग से सबका ध्यान खींचा है, जिससे हीट को पावरप्ले में महत्वपूर्ण विकेट मिले हैं, जबकि उन्होंने डेथ ओवरों में भी अहम भूमिका निभाई है।

पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और मिशेल मार्श को तीन एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया है। स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम-

स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, लांस मॉरिस, मैट शॉर्ट, एडम ज़म्पा।

पीसीबी द्वारा एनओसी देने से इनकार के बाद मोहम्मद हारिस ने छोड़ा बांग्लादेश प्रीमियर लीग

लाहौर
 पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से इनकार करने के बाद स्वदेश लौट आए हैं।

हारिस चैटोग्राम चैलेंजर्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन पीसीबी द्वारा मिली अनुमति के अनुसार, जुलाई 2023 से जुलाई 2024 की अवधि के लिए वह पहले ही दो विदेशी टी20 टूर्नामेंट में खेल चुके थे।

उन्होंने पिछले साल जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग और ग्लोबल टी20 कनाडा में हिस्सा लिया था। उन्होंने इन टूर्नामेंटों में क्रमशः बी-लव कैंडी और सरे जगुआर के लिए खेला।

हारिस ने कहा कि वह टूर्नामेंट की तैयारी के लिए जल्दी देश आ गए थे लेकिन बाद में पता चला कि एनओसी जारी नहीं की जाएगी।

उन्होंने एक बयान में कहा, मेरा ख्याल रखने और मुझे यह मौका देने के लिए चैटोग्राम टीम प्रबंधन और बीसीबी को धन्यवाद। बांग्लादेश में अपने प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन खेल दिखाने के लिए खुद को तैयार करने के लिए मैंने समय पर उड़ान भरी। दुर्भाग्य से, मेरी एनओसी जारी नहीं की गई। इसलिए, मैं कोई मैच नहीं खेलूंगा। मुझे पता था कि मेरी टीम को मेरी जरूरत है। उम्मीद है, मैं इसमें अगले साल शामिल होऊंगा। मैं निश्चित रूप से बीपीएल खेलना मिस करूंगा।

चैटोग्राम चैलेंजर्स ने सीज़न के अपने पहले मैच में सिलहट स्ट्राइकर्स को हराया, दूसरे गेम में खुलना टाइगर्स से हार गए। चैटोग्राम फ्रैंचाइज़ी ने अभी तक हैरिस के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

गैरी स्टीड को उम्मीद, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे विलियमसन

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि कप्तान केन विलियमसन 4 फरवरी को माउंट माउंगानुई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ हालिया पांच मैचों की श्रृंखला में सिर्फ दो टी20 मैच खेले थे, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था।

स्टीड ने ईसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, मुझे विश्वास है कि वह ठीक हो जाएगा। संभवतः उसे प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक या दो दिन का समय मिल गया होगा। उसे एक छोटी सी परेशानी थी, हम इसे बढ़ाना नहीं चाहते थे। वह स्पष्ट रूप से एक प्रमुख खिलाड़ी है और हम यह जानते हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमने उसे उपलब्ध रहने का हर मौका दिया है।

स्टीड को यह भी उम्मीद है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे। ब्लंडेल ने पिछले साल दिसंबर में नेपियर वनडे के बाद से न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेला है। वह वर्तमान में शरीर के निचले हिस्से की चोट से उबरने के लिए काम कर रहे हैं, और यदि वे सुपर स्मैश नॉकआउट में जगह बनाते हैं तो संभवत: वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के लिए एक्शन में लौट आएंगे।

यदि ब्लंडेल माउंट माउंगानुई टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं, तो ऑकलैंड के विकेटकीपर कैम फ्लेचर, या घरेलू क्रिकेट में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए खेलने वाले विलियमसन के चचेरे भाई डेन क्लीवर को मौका मिल सकता है। फ्लेचर और क्लीवर दोनों टेस्ट क्रिकेट में अनकैप्ड हैं।

स्टीड ने कहा, हम 'यदि टॉम सही नहीं है तो क्या विकल्प हैं' इसी पर चर्चा कर रहे हैं। हमारे पास अलग-अलग विकल्प हैं, लेकिन फ्लेचर और क्लीवर हमारी सूची में सबसे ऊपर हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button