खेल-जगत

राजकोट टेस्ट में भारत को 126 रन की बढ़त, इंग्लैंड पहली पारी में 319 पर ऑल आउट

राजकोट

 इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी भारत के 445 रनों के आगे 319 रनों पर सिमट गई है। इस तरह मैच में टीम इंडिया को 126 रनों की बढ़त मिली। इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने 153 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। वहीं भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 4 तो कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे, इसलिए टीम को 126 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। इसके अलावा 2-2 विकेट रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को मिले। जबकि जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के हाथ 1-1 सफलता लगी। इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट ने सर्वाधिक 153 रन बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स 41 और ओली पोप 39 रन बनाकर आउट हुए। इनके अलावा कोई और प्लेयर 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

मोहम्मद सिराज ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी को 319 रनों पर समेट दिया है। सिराज की यह चौथी सफलता है। पहली पारी के बाद भारत को 126 रनों की बढ़त मिली है।

 मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा की जोड़ी एक बार फिर चमकी। 70वें ओवर में सिराज ने रेहान अहमद को बोल्ड कर भारत को 8वीं सफलता दिलाई। वहीं 71वें ओवर की दूसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने टॉम हार्टली का शिकार किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button