खेल-जगत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को वाशिंगटन फ्रीडम के मुख्य कोच बने

सिडनी
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे सत्र से पहले बुधवार को वाशिंगटन फ्रीडम फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली कैपिटल्स के भी मुख्य कोच। उन्होंने ने भारतीय-अमेरिकी व्यवसायी संजय गोविल के स्वामित्व वाली वाशिंगटन फ्रीडम के साथ दो साल का करार किया है। ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल पोंटिंग फ्रेंचाइजी में ग्रेग शेफर्ड की जगह लेंगे। इस टी20 लीग का दूसरा सत्र छह टीमों के बीच खेला जाएगा जुलाई में खेला जायेगा।

पोंटिंग ने एक बयान में कहा, ''मैं 2024 में वाशिंगटन फ्रीडम से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं। अमेरिका में क्रिकेट वास्तव में बढ़ रहा है और मैं मेजर लीग क्रिकेट का हिस्सा बनने का इंतजार कर रहा हूं।'' पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने वाशिंगटन फ्रीडम से प्रस्ताव मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों से सलाह ली थी क्योंकि एमएलसी की एक अन्य टीम में इस आईपीएल फ्रेंचाइजी की हिस्सेदारी है।

उन्होंने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' से कहा, ''जब मुझसे पहली बार संपर्क किया गया, तो मैंने सबसे पहले दिल्ली फोन किया और कि उन्हें इससे कोई समस्या तो नहीं है। वे (दिल्ली कैपिटल्स) अन्य टीम में अल्पांश शेयरधारक हैं। उन्हें हालांकि इससे कोई परेशानी नहीं थी, जो बहुत अच्छी बात है।''

दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक जीएमआर ग्रुप की एक अन्य एमएलसी फ्रेंचाइजी सिएटल ऑर्कास में हिस्सेदारी है। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला सिएटल स्थित फ्रैंचाइजी के सह मालिक हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button