मध्यप्रदेश

मां शारदा के दरबार में युवक ने अपने सिर को चढ़ाने गर्दन काट दी

सतना
मध्यप्रदेश के जिले मैहर मां शारदा दरबार में एक युवक ने अपने सिर को चढ़ाने के लिए चाकू से गर्दन काट दी। चाकू के घाव से उसकी गर्दन से खून बहने लगा उसे अस्पताल ले जाया गया है।

युवक का नाम लल्लाराम दहिया (37) है। वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के कुरान थाना क्षेत्र अंतर्गत गधागाढ़ा गांव का रहने वाला है। सोमवार को मां शारदा के दर्शन के पहुंचा था। दर्शन पूजन करने के बाद वह हवन कुंड के पास पहुंचा और चाकू से अपना गर्दन काट लिया। हालांकि आसपास में मौजूद लोगों ने उसे ऐसा करने में रोक लिया। उन्हें आसपास मौजूद लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। इधर मामले की सूचना पर पुलिस ने आत्महत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

यूपी के प्रयागराज का युवक

बताया जा रहा है कि युवक यूपी के प्रयागराज जिले के गधागाढ़ा गांव का रहने वाला था। जो माता के दर्शन करने के लिए सोमवार को एमपी के सतना जिले में स्थित मैहर मां शारदा भवानी मंदिर पहुंचा था। जिसका नाम लल्लाराम दहिया बताया जा रहा है। जिसकी उम्र करीब 37 साल थी।

अंधविश्वास के कारण काटा गला

लोगों का कहना है कि वह युवक अंधविश्वास के कारण अपना गला काट कर शिश माता के हवनकुंड में चढ़ाना चाहता था। वह जब गला काट रहा था तो कई लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी और फट से गला काट लिया।

पहले मैहर फिर सतना किया रेफर

युवक को पहले इलाज के लिए मैहर के अस्पताल में भर्ती किया गया। चूंकि उसने अपना गला आधे से अधिक काट लिया था। इस कारण उसकी स्थिति गंभीर हो गई थी। ऐसे में उसे जिला मुख्यालय सतना रेफर किया गया। लेकिन उसकी मौत हो गई।

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस ने फिलहाल सुसाइड का केस दर्ज कर लिया है। वहीं युवक के परिजनों की पड़ताल कर उन्हें जानकारी दी जा रही है। ताकि वे आकर शव को ले जाएं। वहीं मंदिर में भी पुलिस लोगों से पूछताछ कर युवक द्वारा ऐसा कदम उठाने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button