देश

शराब घोटाले में CM केजरीवाल को ED ने चौथी बार भेजा समन

नई दिल्ली

दिल्ली शराब घोटाला मामले में एक बार फिर ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है और 18 जनवरी को पेश होने को कहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा केजरीवाल को शराब नीति मामले में भेजा गया यह चौथा समन है, इससे पहले वह 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन समन जारी किए गए थे लेकिन वो पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे.

अब यह देखना होगा कि अरविंद केजरीवाल इस चौथे समन के बाद ईडी के सामने पेश होते हैं या नहीं. पिछले समन के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वो ईडी को सहयोग करना चाहते हैं लेकिन ईडी का यह समन राजनीति से जुड़ा हुआ है. इस चौथे समन को लेकर अभी तक आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

AAP  का दावा

ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है. ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है. AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है.

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करना शुरू कर दी थी. AAP नेताओं ने दावा किया था कि ईडी आज अरविंद केजरीवाल के आवास पर रेड मार सकती है और उनकी गिरफ्तारी भी कर सकती है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया था कि केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है.

बीजेपी ने खारिज किए आरोप

खुद को मानते हैं कानून से ऊपर: BJPAAP के इन आरोपों पर बीजेपी ने भी पटलवार किया है. भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा है कि आतिशी या AAP के दूसरे नेताओं को मनोहर कहानियां गढ़ने में बहुत मजा आता है. आपके लिए विपश्यना महत्वपूर्ण हैं, कानून नहीं. एमपी चुनाव महत्वपूर्ण हैं, कानून नहीं. अरविंद केजरीवाल अपने आपको कानून से ऊपर मानते हैं

लगातार कर रहे हैं समन की अनदेखी

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में इस साल 16 अप्रैल को ईडी ने अरविंद केजरीवाल से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी. केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए 2 नवंबर को समन जारी किया था, लेकिन वह 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में व्यस्त होने का हवाला देते हुए ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बाद 18 दिसंबर को ईडी ने उन्हें दोबारा समन जारी करके 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन सीएम केजरीवाल एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button