मध्यप्रदेश

अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में श्री रामलला के दर्शन करने आने वाले भक्तों को उज्जैन से अयोध्या भेजे जाएंगे पांच लाख लड्डू

उज्जैन
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में श्री रामलला के दर्शन करने आने वाले भक्तों को ज्योतिर्लिंग महाकाल की ओर से लड्डू बांटे जाएंगे। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इसकी घोषणा की है। इसके बाद मंदिर समिति की चिंतामन स्थित लड्डू प्रसाद निर्माण इकाई में शुक्रवार से लड्डू बनाने का काम शुरू हो गया। तैयारी का जायजा लेने कलेक्टर नीरज कुमार सिंह चिंतामन पहुंचे।

प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में महाकालेश्वर मंदिर की ओर से लड्डू बांटे जाने की घोषणा की है। इसके बाद ही चिंतामन स्थित लड्डू प्रसाद निर्माण इकाई में अयोध्या भेजने के लिए लड्डू बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। लड्डू बनाकर एक-एक लड्डू के विशेष पैकेट तैयार किए जाएंगे। पैकेट में लड्डू भेजने से वितरण में आसानी होगी, भक्त प्रसाद को घर भी ले जा सकेंगे। 20 जनवरी तक विशेष वाहन से लड्डू को अयोध्या भेजा जाएगा।
 
सम्राट विक्रमादित्य ने बनवाया था राम मंदिर
स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती पर राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि दो हजार साल पहले उज्जैन के सम्राट विक्रमादित्य ने श्रीराम मंदिर बनवाया था। पांच सौ साल पहले बाबर ने इसे तुड़वाया, अब जब मंदिर दोबारा बन रहा है तो मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है। हम महाकाल की नगरी से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजेंगे। 22 जनवरी के बाद अयोध्या के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button