मध्यप्रदेश

पथरिया में बने छात्रावास के नवीन भवन में अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया

दमोह

दमोह जिले के पथरिया ब्लॉक में वार्ड क्रमांक-14 में बने छात्रावास के नवीन भवन में अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां पर लगे पंखों के साथ ही लाखों रुपये की बिजली केबिल चोरी होने की बाद ठेकेदार धनेश जैन द्वारा कही जा रही है, जिसकी शिकायत पुलिस में की गई अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि वार्ड क्रमांक-14 में करीब एक करोड़ 39 लाख रुपये की लागत से नवीन छात्रावास भवन 2019 में स्वीकृत हुआ था, जिसे बनने में छह साल लग गए और 2024 में भी लोकार्पण नहीं हो पाया। वहीं, ठेकेदार की माने तो उक्त भवन 2022 में बनकर तैयार हो गया था। लेकिन उसने हैंडओवर नहीं किया था। क्योंकि उसे राशि प्राप्त नहीं हुई थी। रविवार की रात यहां अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। ठेकेदार के बताए अनुसार, यहां के तीन ताले चोर द्वारा तोड़े गए हैं, जिसके बाद तीन पंखे और करीब डेढ़ लाख रुपये की बिजली केबल एवं कुछ सामग्री यहां से चोरी हुई है। इसकी शिकायत ठेकेदार द्वारा पुलिस थाना पथरिया में की गई है। वहीं, छात्रावास वॉर्डन की माने तो उन्हें अभी तक यह नवीन छात्रावास हैंडओवर नहीं हुआ है और न ही उन्हें यहां की चाबी दी गई थी।

छात्रावास अधीक्षिका लिख चुकीं मंत्री को पत्र
छात्रावास अधीक्षक का उषा करकरे विधायक एवं मंत्री लखन पटेल को छात्रावास को लेकर पत्र लिख चुकी हैं। इसमें बताया गया कि शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छात्रावास वॉर्ड नंबर-14 पथरिया में नवीन भवन बनकर तैयार हो चुका है। संबंधित ठेकेदार द्वारा ताला लगाकर नवीन भवन बंद कर दिया गया है और पुराने छात्रावास भवन में जगह कम पढ़ रही है। छात्राओं के लिए अन्य शासकीय गतिविधियों में करवाने व दैनिक क्रियाकलापो में बहुत परेशानी हो रही है। छात्राओं की समस्या को देखते हुए नवीन भवन प्रारंभ कराया जाए। इसलिए नवीन भवन का लोकार्पण कर उसे शुरू कराया जाए एवं संबंधित ठेकेदार को आदेशित करें, नवीन भवन हैंडओवर किया जाए।

सवाल यह उठता है कि उक्त नवीन छात्रावास भवन कंप्लीट होने के बाद ठेकेदार के द्वारा जिला समन्वयक अधिकारी को आठ सितंबर को हैंडओवर कर दिया गया था। लेकिन चाबी नहीं सौंपी गई। जब उक्त नवीन भवन हैंडओवर किया जा चुका था तो ठेकेदार ने यहां से अपना लाखों का सामान क्यों नहीं उठाया और हैंडओवर होने के बाद संबंधित अधिकारियों को उक्त नवीन भवन की चाबी क्यों नहीं सौंप गई। पथरिया थाना प्रभारी सुधीर बेगी का कहना है कि शिकायत प्राप्त हुई है उक्त मामले की जांच की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button