मध्यप्रदेश

स्व. दादा निर्मल कुमार केसवानी की पुण्यतिथि पर किया गया 51 स्वच्छता कीट का वितरण

भोपाल
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी के पिता वरिष्ठ समाजसेवी स्वर्गीय दादा निर्मल कुमार केसवानी जी की चौथी पुण्य तिथि पर आज 51 स्वच्छता कीट का वितरण किया गया एवं विशेषज्ञाओं द्वारा स्वच्छता का संदेश भी दिया गया। दरअसल हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 24 अगस्त को स्वर्गीय दादा निर्मल कुमार केसवानी जी की पुण्यतिथि पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें है। स्वर्गीय निर्मल कुमार केसवानी जी शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छतता एवं ईश्वर के प्रति समर्पण को आजीवन महत्व देते आये थे।

उन्हीं के विचारों से प्रेरित होकर उनके बेटे और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ दुर्गेश केसवानी, धीरज केसवानी भी आज भी इन बातों को महत्व देते आ रहे हैं और पूज्य पिताजी की पुण्य तिथि पर आज संस्था निर्माण परिवर्तन की ओर से आंगनबाड़ी क्रमांक 27 ईदगाह हिल्स मल्टी, भोपाल में 51 स्वच्छता किट का वितरण किया गया। इस दौरान बच्चो एवं महिलाओं को स्वच्छ और स्वस्थ्य जीवन अपनाने के लिए स्वच्छता किट प्रदान की जाएगी एवं अन्य सामग्री प्रदान की गई और बच्चों को विशेषज्ञ मौसमी बीमारियों से बचने के तरीक़े एवं स्वस्थ्य रहने के तरीक़ों के प्रति जागरूक किया। इसी के साथ बच्चो को शिक्षा के लिए शैक्षणिक सामग्री का भी वितरण कर पौष्टिक आहार का भोज कराया जाएगा।

डॉ दुर्गेश केसवानी ने स्वच्छ भारत मिशन की जानकारी के साथ सबको स्वच्छता मिशन में बड़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया और निर्माण के कार्यों को सराहते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता में हर संभव मदद का वादा किया और अंत में स्वल्पाहार वितरित किया। इस अवसर पर निर्माण से नरेश मोटवानी,कार्यक्रम में एडवोकेट सुनील जैन, डॉक्टर गौतम गोस्वामी, डॉक्टर उषा गोस्वामी, बजरंग दल के भोपाल महानगर अध्यक्ष राजा भैया सेन, विवेक पांडे, योगेश मालानी, हर्ष  इगोले, अमित वर्मा, बसंत धनोते, योगेंद्र, शिव इसरानी, अनिल मोटवानी राहुल माणिक, वंदना राठौर, अंजलि थापा, मोनिका नन्दमहर के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गंगोत्री,उषा रजक सहित जागृत हिंदू मंच के सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

वहीं कल पुण्यतिथि के दिन 24 अगस्त 2024, को राजधानी भोपाल के शाहजहांनाबाद स्थित मरघटिया महादेव मंदिर में सुन्दरकाण्ड का पाठ एवं भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान गऊ माता को घास खिलाकर सेवा कर सेवा का संकल्प भी लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button