मध्यप्रदेश

हरदा में चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपित गिरफ्तार, जहर खाने से बिगड़ी तबीयत

हरदा

छीपाबड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपित सुनील पिता जगन्नाथ कोरकू (22 वर्ष) घटना के सातवें दिन रविवार को पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उसे रहटगांव के पास मोहनपुर स्थित माता मंदिर के नजदीक पकड़ा गया। उसके मोहनपुरा के पास होने की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जुट गए। ग्रामीणों ने उसे मारने की कोशिश भी की, लेकिन किसी तरह पुलिस ने उसे वाहन में बैठाकर सुरक्षित जिला अस्पताल पहुंचा दिया।

ग्रामीणों ने किया घेराव
मेडिकल जांच में पता चला कि आरोपित ने जहर का सेवन कर लिया है, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे भोपाल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में भी सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। पुलिस को जिला अस्पताल का मुख्य गेट बंद करना पड़ा।
गेट पर भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात किए गए। इसके बाद भी भीड़ कंट्रोल नहीं हो पा रही थी। गौरतलब है कि कुरकुरे दिलाने के बहाने आरोपित मासूम को नदी किनारे ले गया था, जहां उसने दुष्कर्म किया। आरोपित की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपित पहले भी दुष्कर्म के एक मामले में 3 साल जेल की सजा काट चुका है।

खेतों में इधर-उधर भाग रहा था आरोपित
पुलिस को शनिवार शाम को सूचना मिली थी कि आरोपित रहटगांव क्षेत्र में देखा गया है। इसके बाद दर्जनों पुलिसकर्मी एसपी अभिनव चौकसे की मौजूदगी में आरोपित को खेतों में ढूंढने लगे, लेकिन रात में उसका कहीं पता नहीं चला। रविवार सुबह आरोपित मोहनपुर माता मंदिर के पास से पकड़ा गया।
ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों दोनों ने मिलकर उसे दबोचा। एसपी चौकसे ने बताया कि आरोपित सुनील मोहनपुर के पास से पकड़ा गया है। उसे गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जांच में पता चला कि उसने जहर खा लिया है। इसके बाद उसे भोपाल रेफर किया गया है।
जिला अस्पताल में आरोपित की जांच करने वाले नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डा. राजेश सतीजा ने बताया कि सल्फास का सेवन करने से आरोपित की तबीयत बिगड़ी है। प्रारंभिक उपचार देकर भोपाल रेफर किया है। उसकी हालत नाजुक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button