राजनीति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया अस्पताल में तोड़फोड़ में सीपीआई और भाजपा कार्यकर्ता शामिल

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ में सीपीआई (एम) और भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस को बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल में तोड़फोड़ करने वाले लोग "बाहरी" थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे जानकारी मिली है कि बाहरी लोग थे। 'बाम और राम' के कुछ राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने यह किया है। इसमें छात्रों की कोई भूमिका नहीं है। मैं इस घटना की निंदा करती हूं और कल (बलात्कार के आरोपियों के लिए) फांसी की सजा की मांग को लेकर एक रैली निकालूंगी।" पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा, "जहां तक ​​मेरी जानकारी है, मैं (अस्पताल में तोड़फोड़ के लिए) छात्रों को दोष नहीं दूंगी… घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम अभी भी कहते हैं कि उन्हें फांसी होनी चाहिए… हमने सारे दस्तावेज दे दिए हैं, जब तक हमारी पुलिस जांच कर रही थी, तब तक कुछ भी लीक नहीं हुआ… मेरी और बंगाल की जनता की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं… यह बहुत बड़ा अपराध है, और इसकी एक ही सजा है कि आरोपियों को फांसी हो, अगर अपराधी को फांसी होगी तभी लोगों को इससे सबक मिलेगा लेकिन किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए।"

ममता बनर्जी ने पहले भी वामपंथियों और भाजपा पर अपनी सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "मैंने वामपंथियों और भाजपा के झंडे देखे… जिस तरह से उन्होंने पुलिस पर हमला किया। मेरे एक प्रभारी अधिकारी एक घंटे तक लापता रहे। बाद में उन्हें घायल अवस्था में पाया गया। लेकिन पुलिस ने मरीजों की सूची नहीं बनाई। उन्होंने बल प्रयोग नहीं किया। हमने बहुत सारे आंदोलन किए हैं और अस्पताल के अंदर कभी इस तरह की हरकत नहीं की।"

बुधवार की रात, पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाएं 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के लिए न्याय मांगने के लिए 'रिक्लेम द नाइट' विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। डॉक्टर की आरजी कर अस्पताल में बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। हालांकि विरोध प्रदर्शन ज्यादातर शांतिपूर्ण थे, लेकिन आरजी कर अस्पताल के बाहर हिंसा भड़क उठी। एक भीड़ ने जबरदस्ती अस्पताल में प्रवेश किया, आपातकालीन वार्ड में तोड़फोड़ की और बाहर खड़ी पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने कहा कि करीब 40-50 लोग, प्रदर्शनकारियों का नाटक करते हुए, अस्पताल में घुस गए और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। जवाब में, पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और लाठियों का इस्तेमाल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button