देशराजनीति

बजरंग दल कार्यकर्ता की अंतिम यात्रा में हुआ दंगा

BJP का दावा- एंटी हिजाब प्रोटेस्ट हत्या की वजह

बेंगलुरु,Realindianews.com  कर्नाटक के शिवमोगा जिले में रविवार रात करीब 9 बजे बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर पर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक की पहचान 26 साल के हर्ष के तौर पर हुई। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया है कि आरोपी स्थानीय ही हैं। हर्ष के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया था। वहीं जब परिजन और बजरंग दल के कार्यकर्ता शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे तो शव यात्रा में भी दंगा होने लगा। केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की मौत के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की है।
इस घटना के बाद से इलाके में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके चलते पुलिस को कई जगहों पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। सुरक्षा के चलते शहर में धारा 144 लागू की गई है। बीजेपी नेता बीएल संतोष ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर्ष की हत्या एंटी हिजाब प्रोटेस्ट की वजह से हुई है। कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमार स्वामी ने कहा कि पिछले हफ्ते जब हिजाब विवाद शुरू हुआ था, तब मैंने पहले ही ऐसा कुछ होने का अंदेशा जताया था। अब एक लड़के की मौत हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी अब खुश हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने राज्य की शांति को भंग कर दिया है।
कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए, पुलिस को सबूत मिले हैं और घटना में शामिल लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल मेरी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button