खेल-जगत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह द हंड्रेड में खेलने के लिए एनओसी नहीं देने का फैसला किया

इस्लामाबाद
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह द हंड्रेड में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं देने का फैसला किया है। बोर्ड ने कार्यभार प्रबंधन के तहत ये निर्णय लिया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज द्वारा दिए गए आवेदन की समीक्षा करने के बाद बोर्ड द्वारा एनओसी देने से इनकार करने का निर्णय लिया गया है। नसीम शाह अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम का हिस्सा था लेकिन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने तीन मैच में पांच विकेट लिए थे।

बताया कि तेज गेंदबाज नसीम शाह का आवेदन उसे चोटों से बचाने के लिए खारिज कर दिया गया है, क्योंकि नसीम पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में खेलते हैं और पिछले साल चोटों और फिटनेस चुनौतियों से जूझ रहे थे। द हंड्रेड में नहीं खेलने से नसीम को लगभग 45 मिलियन रुपये का नुकसान होगा। नसीम ने अक्टूबर 2023 में अपने कंधे की चोट के इलाज के लिए सर्जरी करवाई थी। सर्जरी के कारण वह ICC विश्व कप 2023 से बाहर हो गए, जिसमें पाकिस्तान ग्रुप चरण में बाहर हो गया था।

सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मैदान पर वापसी से पहले चार से छह सप्ताह तक आराम करने और रिहैब से गुजरने की सलाह दी। इस चोट के कारण वे कम से कम तीन से चार महीने तक मैदान से बाहर रहे। पाकिस्तान को आने वाले महीनों में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के महत्वपूर्ण मैच खेलने हैं। वे बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेंगे, जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से होगी। पाकिस्तान की लाल गेंद टीम के मुख्य कोच जेसन गिलिस्फी ने पहले ही सीरीज के लिए स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की संभावित अनुपलब्धता का संकेत दिया है।
 
पीसीबी ने टी20 विश्व कप में टीम के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाने के बाद वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त कर दिया था। पर हैरानी की बात है कि यूसुफ और शफीक को बरकरार रखा है। नई समिति में लाल और सफेद गेंद वाली टीमों के कप्तान और मुख्य कोच भी शामिल होंगे। यूसुफ और शफीक सहित सभी सदस्यों के पास वोट देने और निर्णय लेने का अधिकार होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button