खेल-जगत

लियाम की विस्फोटक बल्लेबाजी, इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

कार्डिफ
 3 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोफिया गार्डन्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को एक क्लोज मैच में 3 विकेट से रौंदा। इसी के साथ अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। बता दें कि पहला टी20 ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन से जीता था।

इंग्लैंड के कप्तान फिल साल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 193 रन 20 ओवर में ठोक डाले। हालांकि इंग्लैंड ने 194 रन का बड़ा टारगेट एक ओवर और 3 विकेट रहते ही चेज कर लिया।

जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने ठोका पहला पचासा

22 साल के युवा और विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी मेडिन फिफ्टी ठोकी। उन्होंने 161 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद का सामना कर 50 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। इसके अलावा जोश इंग्लिस ने भी 42 रन की तेज पारी खेली। कप्तान ट्रेविस हेड ने 14 बॉल में 31 रन ठोके। इंग्लैंड की तरफ से ब्रीडन कार्सी और लायम लिविंगस्टोन ने 2-2 विकेट लिए। 1-1 सफलता सैम करन और आदिल रशीद को भी मिली।

लायम लिविंगस्टोन की मैच विनिंग पारी

194 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान फिल साल्ट ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। साल्ट ने 23 गेंद में 39 रन ठोके। हालांकि इसके बाद चौथे नंबर पर उतरे लायम लिविंगस्टोन ने तहलका मचा दिया। लिविंगस्टोन ने 185 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 47 बॉल में 87 रन ठोके। उन्होंने अपनी इस तूफानी इनिंग्स में 6 चौके और 5 छक्के भी लगाए। इसके अलावा जैकब बेथैल ने आक्रमक अंदाज में 24 गेंद पर 44 रन ठोके। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में मैट शॉर्ट ने पंजा खोला। उन्होंने 3 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट झटके। 2 विकेट सीन एबट ने भी झटके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button