देशफ़िल्म जगतमध्यप्रदेश

विंध्य का सितारा इंडियन आइड़ल में सलेक्ट

अरिजीत सिंह की तरह गाता है रामनगर का आरिफ

Realindianews.com
भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना शहर के पास स्थित रामनगर के न्यू मिरगौती का एक सिंगर ने विंध्य का नाम रौशन किया है।
आप को पता हो कि गांवों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उसे पहचानने और सही दिशा दिखाने की आवश्यकता होती है। थोड़ी मेहनत, थोड़ी लगन और थोड़ी सी हौसला आफजाई से एक गांव का लड़का इंडियन आइडल में बड़े-बड़े गायकों के बीच अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने जा रहा है। सतना जिले के रामनगर ब्लाक के न्यू मिरगौती में रहने वाले 17 वर्षीय मोहम्मद आरिफ की है जो मशहूर पाश्र्व गायक अरिजीत सिंह की तरह गाता है। यही कारण है कि उसकी गायकी का लोहा इंडियन आइडल के जज नीरज कल्कर (म्यूजिक डायरेक्टर), अंगत गौतम(इंडियन आइडियल होस्ट) और आदित्य नारायण (होस्ट)ने भी माना और उसे इंडियन आइडल सीजन 14 के लिए मेडल देकर सलेक्ट किया। अब मेडिलिस्टों के बीच टीवी राउंड होगा जिसमें विनर और फस्र्ट रनरअप चुने जाएंगे। यह सीजन सितंबर माह के अंत से शुरू होगा।
भोपाल में हुआ ऑडीशन
बताया जाता है कि भोपाल जीवीएन द ग्लोवल स्कूल कैंपस में इंडियन आइडल का ऑडीशन हुआ। जिसमें रामनगर के न्यू मिरगौती निवासी मोहम्मद आरिफ पिता मोहम्मद अहसान ने हिस्सा लिया। 17 साल के आरिफ ने अपने पसंदीदा गायब अरिजीत सिंह का गाया हुआ तू है तो फिर मुझे और क्या चाहिए गाया और टीवी राउंड के लिए चयनित हो गया।
बेंगलूरु में तीन साल तक की कोचिंग
न्यू मिरगौती के उभरते गायब आरिफ के परिवार में कोई बड़ा गायक नहीं है। उसकी बहन आशिया बी थोड़ा बहुत गाना गाती थी। शुरूआत में उसी से गाना सीखा। फिर स्कूल शिक्षक प्रशांत शर्मा के प्रोत्साहन से बेंगलूरु पहुंचा। जहां तीन साल तक कुप्पम चित्तूर में कोच संजय तिवारी से गायकी की बारीकियां सीखी।तीन साल तक ट्रेनिंग लेने के बाद ऑडीशन के लिए भोपाल पहुंचा और पहले ही प्रयास में इंडियन आइडल के स्टेज तक पहुंचने में कामयाबी प्राप्त कर ली।
पिता हैं प्राइवेट शिक्षक
मोहम्मद आरिफ का परिवार बेहद साधारण है। पिता गोरहाई के प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं। मां समीना बी हैं जो घर का काम देखती हैं। आरिफ की चार बहने क्रमश: आशना बी, जोया, सबनम और आशिया बी हैं। आरिफ परिवार में सबसे छोटा है। आरिफ की सफलता के बाद परिवार और रामनगर के लोगों में काफी प्रसन्नता है। भोपाल में सिद्धिविनायक ग्लोवल फाउंडेशन ने सम्मान किया।
देशभक्ति के गीत से मिली दिशा
आरिफ जितना अच्छा गाते हैं उतना ही अच्छा गिटार भी बजाते हैं। इनकी एक और खासियत यह है कि खुद से अपने गाने भी बना लेेते हैं। इनके गायक बनने के पीछे का किस्सा यह है कि वर्ष 2018 में इन्होंने अपनी स्कूल में देशभक्ति का स्वरचित गीत हर देश में गूंजेगा जय ङ्क्षहद जय भारत गाया था जिसके बाद शिक्षक ने गायकी के लिए प्रेरित किया। आरिफ फिलहाल न्यू मिरगौती रामनगर में आर्ट विषय की पढ़ाई कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button