देशमध्यप्रदेश

लद्दाख में शहीद हुआ सतना का सपूत

फिसल कर खाई में गिरा था वाहन, दिसंबर में होना था विवाह

Realindianews.com
भोपाल। लद्दाख में ड्यूटी के दौरान मध्य प्रदेश के विंध्य के सतना का एक वीर सपूत शहीद हो गया। करीब 6 दिन पहले सेना का वाहन फिसल कर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरा। इस दौरान सतना जिले के करही कला निवासी विवेक पांडे (25) शहीद हो गए। शहीद विवेक का पार्थिव शरीर शुक्रवार की देर शाम गांव पहुंचने का अनुमान है ।जहां शनिवार को उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। विवेक सात साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे, वह सिपाही के पद पर तैनात थे। शहीद विवेक पांडे के परिवार में मां, पिता ,बड़े भाई है। पिता राम लखन पांडे कर्नाटक में पुजारी का काम करते हैं जबकि उनके बड़े भाई आशीष पांडे गांव में ही खेती-बाड़ी का काम देखते हैं। सेवा की ओर से उन्हें गुरुवार की शाम हादसे की जानकारी दी गई इसके बाद से पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ है।
शोक में डूबा पूरा गांव
विवेक हादसे के बाद घायल थे, उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी शहादत हुई। जैसे ही शहीद होने की खबर गांव पहुंची पूरे गांव में मातम पसर गया ।विवेक के पिता बाहर रहते हैं और पुजारी का काम करते हैं लिहाजा गांव में उनकी प्रतिष्ठा काफी है। जैसे ही यह बात माता-पिता और अन्य परिजनों को पता चली वह दहाड़ मार कर रोने लगे और देखते ही देखते उनके घर पर शोक संतप्त ग्रामीणों का तांता लग गया। बड़े भाई सहित अन्य सदस्य बीते दिन दिल्ली रवाना हो गए थे।
दिसंबर में होना था विवाह
सेना में भर्ती होने के बाद से विवेक के विवाह के तमाम प्रस्ताव परिवार वालों के पास पहुंच रहे थे। हाल ही में तय हुआ था उनका विवाह। शादी की रश्म अदायगी दिसंबर में होनी थी। फिलहाल परिवार से यह जानकारी नहीं मिल पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button