देशमध्यप्रदेशराजनीति

मप्र में मुझे एक बार मौका दिया तो आप लोगों को अच्छी शिक्षा के साथ मुफ्त बिजली देंगे-अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी का टाउन हाल कार्यक्रम सम्पन्न

Realindianews.com
भोपाल। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नें सतना के रीवा रोड स्थित ओम रिजॉर्ट के हाल में विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग अपने बच्चों का भविष्य चाहते हैं तो हमें एक बार मौका दे। उन्होने आगे कहा कि हमारी पार्टी दिल्ली एवं पंजाब में हैं। हम लोगों ने क्या किया है वहां की जनता से फोन लगाकर पूछें वे आपको बताएंगे हम लोगों नें क्या अच्छा किया है। मैने देखा मप्र की जनता बिजली, शिक्षा, एवं चिकित्सा के साथ बेरोजगारी से परेशान है। मप्र में हमे एक बार मौका दिया तो हम आप लोगों को अच्छी शिक्षा के साथ मुफ्त बिजली, पानी एवं चिकित्सा सुविधा देंगे। श्री केजरीवाल ने कहा कि मप्र की जनता को हम वे सारी सुविधाएं देंगे जिसकी यहां की जनता हकदार है। यहां के नेताओं ने 75 सालों तक आपको लूटा है। हर भ्रष्टाचारी का पैसा हम लेकर मप्र के विकास के लिए खर्च करेंगे। उन्होने कहा कि हम लोग अन्ना हजारे के मिशन से निकले थे। हम लोग नेता नहीं है। आज आपके परिवार की बात करने आया हूं। मुझे वोट नहीं चाहिए। आप अपने बच्चों का भविष्य चाहते हैं तो पूरे देश में एक पार्टी है जो आप के लिए काम करेगी। आज तक किसी भी पार्टी नें जो बोला नहीं किया। लेकिन हमने जो बोला वह काम किया।

मप्र में मामा ने अपने भांजा भांजी को धोखा दिया
मप्र में मामा ने अपने भांजा भांजी को धोखा दिया है। आपका बेटा, भाई , चाचा आ गया है। आपके बेटे के लिए अच्छी शिक्षा का प्रबंध करेगा। आज केजरीवाल गारंटी पत्र जारी कर रहे हैं। जो गारंटी की जाएगी वह पूरी होगी। उन्होने का था सभी के खाते में ढेड़ लाख आएगा जो आज तक नहीं आया। हम जो कहेंगे वह करेंगे। इसका प्रमाण आप दिल्ली एवं पंजाब में देख सकते हैं। हम लोगों को गाली गलौज नहीं करना है हम लोगों को काम करना है। आप लोगों को बिजली चाहिए तो वोट दे देना। पंजाब एवं दिल्ली में 300 यूनिट तक 0 बिल आता है। हमारे सरकार बनी तो 31 दिसम्बर तक के सारे बिजली बिल माफ कर देंगे। दूसरी गारंटी शिक्षा की रहेगी। जिसे हमारी सरकार करेगी। शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाएंगे। भवनों की पूरी तरह से मरम्मत करेंगे। प्रदेश के सभी स्कूलों को शानदार बना देंगे। प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी ठीक करेंगे। शिक्षकों से सिर्फ पढ़ाने का काम लिया जाएगा। अगली बार आएंगे तो हम किसानों एवं आदीवासियों के बारे में बात करेंगे।

हमारी सरकार पर आम जनता का विश्वास बढ़ रहा है-भगवंत मान
इसके पहले पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने कहा कि गारंटी पत्र में जो लिखा है उसका पालन होगा। गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती वैसे ही केजरीवाल की गारंटी बदल नहीं सकती। हमारी सरकार नें दिल्ली में 12 लाख से अधिक रोजगार, पंजाब में 31 हजार से अधिक नोकरी दे चुके है। प्राइवेट में हजारो कंपनी निवेश करने आ रही है। हमारी सरकार पर आम जनता का विश्वास बढ़ रहा है। सरदार भगवंत मान ने आगे हा कि पिछली सरकारो नें 70 साल राज किया। किसी भी नेता के बेटे को बेरोजगार देखा है। वह नेता होगा या कहीं न कहीं होगा। हमारे यहां के बेटे बेरोजगार है। पंजाब में अबकी बार 12710 शिक्षकों को पक्की नोकरी मिली है। सभी तनख्वाय पूरी मिलेगी। हमारी जनता टेक्स दे रही है। सुबह उठते ही जब वह कुछ भी काम करती है तो उसे टेक्स लगता है। उसे एक माचिस से लेकर गैस,बिजली, पंखा आदि का टेक्स लगता है। जब हमारी सरकार पंजाब में नहीं थी तो बिजली बहुत महंगी थी आज हम लोग 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दे रहे हैं। उसी पैसे से हर परिवार खुशमय जीवन व्यतित कर रहा है। हमारे व्दारा अच्छे स्कूल बनाए गये जिस कारण लोगों को अच्छी शिक्षा मिल रही है। इसी प्रकार मप्र में हम लोग अच्छी शिक्षा के साथ अच्छी बिजली व स्वास्थ्य देंगे। हम लोगों ने पंजाब में भ्रष्टाचार बंद किया इसी प्रकार मप्र में हमारी सरकार बनी तो हम भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद करेंगे।

MP में मामा के बाद चाचा की एंट्री

अरविंद केजरीवाल बोले- 10 लाख युवाओं को रोजगार, 3 हजार बेरोजगारी भत्ता देंगे मध्यप्रदेश के सतना शहर में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत सिंह मान का मेगा इवेंट शो हुआ। हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश को सात गारंटियां दीं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में जिन लोगों ने राज किया। उन्होंने वादे तो किए, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। पर आम आदमी पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। पंजाब में हमने डेढ़ साल में 90 फीसदी वादे पूरे कर दिए।

मध्य प्रदेश में अब मामा नहीं चाचा आ गया

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब मामा नहीं चाचा आ गया है। मामा पर भरोसा मत करना, चाचा पर करना। उन्होंने मध्य प्रदेश के लोगों को मुफ्त बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य गारंटी दी। कहा कि दिल्ली की तरह मध्य प्रदेश के बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र स्थान पर मुफ्त यात्रा कराने की भी गारंटी दी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में सभी विभागों के संविदा, प्लेसमेंट, ठेका और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करेंगे।

बेरोजगार युवाओं को बड़ी गारंटी दी
केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने पर हम 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी में भर्ती करेंगे। जब तक युवाओं को नौकरी नहीं मिलती। तब तक हर युवा को बेरोजगारी भत्ता देंगे। हर महीने 3 हजार रकम दी जाएगी। गर्दन कट जायेगी, लेकिन गारंटी पूरी होगी। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हमने जो कहा वो किया और कर रहे हैं। बताया कि 12 हजार शिक्षकों को हमने पक्का किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार गरीबों का भला कर रही है। अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था देने वाले मंत्री को, इन्होंने जेल भेज दिया। अच्छी शिक्षा देने वाले मंत्री को जेल भेज दिया है।

सब्जी बेंचने वाले का बच्चा मजिस्ट्रेट के बच्चे के साथ कर रहा पढ़ाई
अब दिल्ली में मजिस्ट्रेट और सब्जी बेचने वाले के बेटे एक साथ बैठकर सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं। भगवंत मान ने एक शायरी के जरिए भी केंद्र सरकार को चेतवानी दी। उन्होंने कहा कि शाखों से टूट जाएं, वो पत्ते नहीं है हम, आंधियों से कह दो, अपनी औकात में रहें। कार्यक्रम में आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक और प्रदेश प्रभारी बीएस जून, प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल समेत तमाम प्रदेश, संभाग व जिले के पदाधिकारी मौजूद रहे।

‘आप’ का MP में चुनावी शंखनाद: विंध्य में दिल्ली-पंजाब के CM ने किया संवाद, मतदाताओं को दी 7 गारंटी
दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत सिंह मान 20 अगस्त को विंध्य दौरे पर आए। एक दिवसीय दौरे आए दोनों नेताओं ने सतना से चुनावी शंखनाद किया। सतना जिले में मतदाताओं को 7 गारंटी दी। 1 हज़ार प्रबुद्धजनों से संवाद करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की रूपरेखा बताई। कहा कि 20 साल से भाजपा सरकार ने लूट मचा दी है। मध्यप्रदेश की हर योजना में भ्रष्टाचार है। नेता-अफसर 50-50 फीसदी कमीशन ले रहें है। पटवारी भर्ती से लेकर वन रक्षक भर्ती में धांधली हुई है। अगर आप भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहते है तो एक बार केजरीवाल को अवसर दें।

ये गारंटी दी
1- CM केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली जैसे MP में सबका इलाज होगा मुफ्त होगा। अच्छी सरकारी हॉस्पिटल बनवाएंगे।
2- पुराने सारे बिजली के बिल होंगे माफ होंगे। अगर आप की सरकार आई तो दिल्ली के जैसे मध्यप्रदेश में भी जीरो बिल आएगा। फ्री बिजली के लिए आम आदमी को वोट देना होगा।
3- जैसे दिल्ली के बच्चों को शिक्षा मिलती है। वैसे ही अब MP के बच्चों को भी शिक्षा मिलेगी। दिल्ली में शिक्षा इतनी बेहतर हुई है कि 4 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल से नाम कटवाकर गवर्नमेंट स्कूल में एडमीशन लिए है।
4-सरकारी कार्याल में रिश्वत खोरी बंद होगी। सभी काम होंगे बिना पैसे के होंगे। भ्रष्टाचार होगा बंद। किसान और आदिवासियों को मजबूती प्रदान करेंगे।
5- दिल्ली की तरह हम मप्र में भी टोल फ्री नम्बर शुरू करेंगे। मप्र में जो कर्मचारी संविदा में काम कर रहे है। उन्हें नियमित किया जायेगा।
6- बेरोजगारी दूर करेंगे। युवाओं को रोजगार देंगे। जब तक रोजगार नहीं मिलेगा 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे।
7- पुलिस, सैनिक अगर ड्यूटी में शहीद होते है तो उन्हें 1 करोड़ रुपये सम्मान निधि में दी जाएगी। बुजुर्गो को तीर्थ यात्रा कराएंगे। 12 देव स्थलों के दर्शन कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button