खेल-जगत

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा- अपनी आखिरी यूरोपीय चैम्पियनशिप खेल रहा हूं

हैम्बर्ग
पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि यूरो 2024 उनके करियर की आखिरी यूरोपीय चैम्पियनशिप है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक 39 साल के रोनाल्डो रिकॉर्ड छठी बार यूरो टूर्नामेंट में खेल रहे है। उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी है जहां शुक्रवार को उनका सामना फ्रांस से होगा।

स्लोवेनिया पर पेनल्टी-शूटआउट जीत के बाद रोनाल्डो ने पुर्तगाल के प्रसारक आरटीपी से कहा, ‘‘बिना किसी संदेह के यह मेरी आखिरी यूरोपीय चैम्पियनशिप है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे लेकर भावुक नहीं हूं। मुझे इस खेल ने सब कुछ दिया है। खेल को लेकर उत्साह, मेरे समर्थकों, मेरे परिवार को देखने का उत्साह, लोगों का मेरे प्रति प्यार शानदार रहा है।’’रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल है। उन्होंने यूरोपीय चैंपियनशिप में रिकॉर्ड 14 गोल किए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य प्रेरणा लोगों को खुश करना है।

स्लोवेनिया के खिलाफ मैच के दौरान अतिरिक्त समय में अपनी पेनल्टी को रोके जाने के बाद वह भावुक हो गये थे। उन्होंने कहा, ‘‘यह फुटबॉल की दुनिया छोड़ने के बारे में नहीं है। मेरे लिए करने या जीतने के लिए और क्या है? मैंने अगर एक अंक कम या अधिक हासिल किये तो भी इससे फर्क नहीं पड़ने वाला है।’’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button