देश

सांगली में आधी रात को नहर में गिरी ऑल्टो कार, एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत

 सांगली
 महाराष्ट्र के सांगली में सूखी पड़ी नहर में एक कार गिर गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।
तासगांव पुलिस स्टेशन के ड्यूटी ऑफिसर शिवाजी मांडले ने बताया कि हादसा तासगांव-मनेराजुरी रोड पर रात करीब 1.30 बजे हुआ, जब तेज रफ्तार ऑल्टो कार तासरी नहर में गिर गई।

नहर गर्मी के कारण सूखी पड़ी थी। करीब 10 मीटर नीचे नहर में गिरने से कार के परखच्चे उड़ गए।

बताया जा रहा है कि परिवार बेटी का जन्मदिन मनाकर कावाथे-महाकाल से तासगांव लौट रहा था।

हादसे के असली कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जांच से संकेत मिले हैं कि परिवार में सदस्यों में से एक, जो कार ड्राइव कर रहा था, उसे गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई होगी।

मांडले ने बताया कि सुबह होने पर एक स्थानीय व्यक्ति ने नहर में गिरी गाड़ी और घायल पड़े लोगों को देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

मांडले ने बताया कि बचाव दल ने एकमात्र जिंदा बची 30 वर्षीय महिला स्वप्नाली वी. भोंसले को गंभीर चोटों के साथ तासगांव के लाइफकेयर अस्पताल में भर्ती कराया।

दुर्घटना में मारे गए अन्य पीड़ितों की पहचान 60 वर्षीय राजेंद्र जे. पाटिल, उनकी 55 वर्षीय पत्नी सुजाता आर. पाटिल, उनकी 30 वर्षीय बेटी प्रियंका ए. खराडे, 3 वर्षीय पोते ध्रुव, 2 वर्षीय राजवी और 1 वर्षीय कार्तिकी के रूप में हुई है।

मांडले ने बताया कि कार को नहर से निकालने के लिए क्रेन मंगाई गई है, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

पानी होता तो बच सकती थी जान

जब इसकी सूचना मृतक परिवार के गांव पहुंची तो वहां शोक की लहर दौड़ पड़ी। दरअसल यह हादसा इतना बड़ा नहीं होता, लेकिन नहर में पानी नहीं होने की वजह से यह हादसा काफी भीषण हो गया। यदि नहर में पानी रहता तो शायद कुछ लोगों की जान बच सकती थी। वहीं इसी तरह का एक हाद्स राजस्थान में सामने आया। हरिद्वार से जयपुर आ रही यात्रियों से भरी एक बस के ड्राइवर को नींद में झपकी आ गई जिससे बस सड़क से नीचे जाकर पलट गई। इस हादसे में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं हादसे में एक महिला की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button