देश

जमानत याचिका पर हेमंत सोरेन को फिर नहीं मिली राहत

रांची.

कथित जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर ईडी की विशेष अदालत में मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट से हेमंत सोरेन को आज भी राहत नहीं मिली। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से दोबारा समय मांगा। इससे पहले भी ईडी ने 16 अप्रैल को कोर्ट से समय की मांग की थी। मामले में सुनवाई 1 मई को निर्धारित की है।

पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था। इस पर अदालत ने अगली सुनवाई की तिथि 23 अप्रैल निर्धारित की थी। मालूम हो कि ईडी ने बड़गाईं की 8.86 एकड़ जमीन मामले में हेमंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया है। ईडी ने हेमंत को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। तब से वे जेल में बंद हैं। जमानत के लिए उन्होंने 15 अप्रैल को याचिका दायर की थी।

ईडी को दोबारा क्यों मिला समय
दरअसल, हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर 16 अप्रैल को सुनवाई हुई थी। तब केंद्रीय जांच एजेंसी ने जवाब दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था। कोर्ट ने इसके लिए परमिशन दे दी थी और इस मामले की सुनवाई आज (मंगलवार) को निर्धारित की गई थी। आज दोबारा ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा। ऐसे में कोर्ट ने दोबारा एक हफ्ते का टाइम दिया है। अब इस मामले की सुनवाई 1 मई को होगी।

गौरतलब है कि ईडी ने कथित जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। अगले दिन सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। ढाई महीने से ज्यादा समय से वह जेल में बंद हैं। 15 अप्रैल को उन्होंने अपने वकील के माध्यम से जमानत याचिका दायर की थी। इसे लेकर दो बार सुनवाई हो चुकी है लेकिन उन्हें अभी कोई राहत नहीं मिली है। इस मामले में अब 1 मई को सुनवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button