विदेश

पाकिस्तान में जनता का महंगाई से बुरा हाल, पेट्रोल 293.94 और डीजल 290.38 रुपये लीटर

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में लोगों का महंगाई से बुरा हाल है। यहां पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों की स्थिति खराब कर रखी है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने का असर सीधे तौर पर रोजमर्रा की चीजों पर भी पड़ता है। अगले 15 दिनों के लिए फिलहाल ये कीमत तय की गई है।

पेट्रोल 293.94 और डीजल 290.38 रुपये लीटर
पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। यहां पेट्रोल की कीमत में 4.53 रुपये लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल के दाम 8.14 रुपये लीटर बढ़ा दिए गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान में पेट्रोल 293.94 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की दाम 290.38 प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई थी अगस्त 2023 में जबरदस्त बढ़ोत्तरी
पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल के दामों बढ़ोतरी की  बात की जाए तो यहां कीमतों में पिछले साल भी काफी तेजी से उछाल देखने को मिला था। एक अगस्त 2023 में पेट्रोल की कीमतों में 19.95 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जबकि डीजल के दाम में भी 19.90 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ था।

पाकिस्तान में महंगाई से लोग परेशान
पाकिस्तान में महंगाई की मार से आवाम परेशान है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। यहां आम आदमी के लिए जीवन गुजारना मुश्किल हो रहा है। डीजल के दाम बढ़ने से रोजमर्रा की इस्तेमाल की चीजें भी महंगी हो गई हैं। ट्रांसपोर्टेशन चार्ज अधिक लगने के कारण सब्जियां, फल, दाल, चावल और अन्य कई सारी चीजों की कीमतें अपने आप ही बढ़ जाती हैं।

आम जनता में रोष
पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर आम जनता में सरकार के प्रति काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। लोगों का कहना है कि सरकार महंगाई कम करने के लिए कोई ठोस नीति अपना ही नहीं रही है। आटा-दाल, चावल, सब्जी-फल, मसाले आदि के दाम आवाम की पहुंच से दूर हो रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button