राजनीति

बारामती महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई, एमवीए राज्य में 30-35 लोकसभा सीट जीतेगा : राउत

पुणे
नेता संजय राउत ने  कहा कि बारामती लोकसभा सीट की लड़ाई महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई है और दावा किया कि विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) राज्य की कुल 48 में से 30-35 संसदीय सीट जीतेगा।

राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही बारामती निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खड़कवासला में एक रैली करेंगे। यहां सात मई को मतदान होगा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) का हिस्सा हैं। राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने पुणे जिले के बारामती लोकसभा क्षेत्र से अपनी मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुले का मुकाबला उनकी भाभी सुनेत्रा पवार से है। सुनेत्रा राज्य के उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजित पवार की पत्नी हैं।

राउत ने कहा, “महाराष्ट्र के सभी लोग पूरी तरह से सुप्रिया सुले के साथ हैं और उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। बारामती लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई है।”

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर “अपनी खाल बचाने” के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल होने का आरोप लगाया।

राउत ने दावा किया, “अजित पवार पिछले लोकसभा चुनाव में मावल सीट पर अपने बेटे पार्थ की जीत सुनिश्चित नहीं कर सके और अब उनकी पत्नी की हार की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।”

उन्होंने दावा किया, “राहुल गांधी को देश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और चार जून (मतगणना के दिन) के बाद आपको सरकार में बदलाव देखने को मिलेगा।”

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे ने कहा था कि वह अपनी पार्टी को कभी कांग्रेस नहीं बनने देंगे, राउत ने कहा, “जब इंदिरा गांधी संकट में थीं तो बाला साहेब ने उनका साथ दिया। दोनों नेताओं के बीच मधुर संबंध रहे। बालासाहेब ने कांग्रेस को समर्थन देने के लिए एक बार भी चुनाव नहीं लड़ा था।”

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने आरोप लगाया, “शिंदे उस पार्टी के चाटुकार बन गए हैं जो महाराष्ट्र को कमजोर करना चाहती है और मराठी गौरव को चोट पहुंचाना चाहती है।”

राउत ने बताया कि मुख्यमंत्री शिंदे ने अभी तक ठाणे, कल्याण, मुंबई उत्तर पश्चिम और नासिक लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

उन्होंने दावा किया कि एमवीए महाराष्ट्र में 30-35 लोकसभा सीट जीतेगा।

राउत ने कहा, “अगर आप जीत को लेकर इतने आश्वस्त हैं तो अजित पवार बारामती में लोगों को धमकी क्यों दे रहे हैं।”

उन्होंने शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी को “शिवसेना (फडणवीस) समूह” करार दिया और दावा किया कि “यह मोदी-शाह प्राइवेट लिमिटेड की तरह है”।

मुंबई उत्तर-मध्य सीट से भारतीय जनता पार्टी द्वारा जाने-माने वकील उज्ज्वल निकम को टिकट दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर, राउत ने दावा किया, “मेरी जानकारी के अनुसार, भाजपा के कई नेताओं ने मुंबई उत्तर मध्य निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इसमें कोई शक नहीं, वह (निकम) प्रमुख चेहरों में से एक हैं, लेकिन एमवीए सीट जीतेगा।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button