विदेश

प्रिंस हैरी इनविक्टस गेम्स के लिए ब्रिटेन आएंगे, कैंसर से जूझ रहे पिता और भाभी से मिलने पर संशय

लंदन.

ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्यों की सेहत कुछ ठीक नहीं है। राजकुमारी केट मिडलटन बता चुकी हैं कि उन्हें कैंसर है, उधर किंग चार्ल्स भी कैंसर से जूझ रहे हैं। इन सबके बीच राजकुमार हैरी के ब्रिटेन आने पर लगातार संशय बना हुआ है। जहां थोड़े दिन पहले कहा जा रहा था कि सुरक्षा कारणों के चलते राजकुमार हैरी ब्रिटेन नहीं आएंगे। वहीं अब बताया जा रहा है कि वह अगले महीने होने वाले इनविक्टस गेम्स के लिए ब्रिटेन लौटने के लिए तैयार हैं।

राजकुमार हैरी आठ मई को लंदन के सेंट पॉल कैथेड्रल में इनविक्टस गेम्स की शुरुआत के 10 साल पूरे होने के अवसर पर एक समारोह को संबोधित करेंगे। बता दें, अपने पिता राजा चार्ल्स के कैंसर होने की जानकारी मिलने पर फरवरी में राजकुमार हैरी ब्रिटेन आए थे। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि हैरी ब्रिटेन की यात्रा के दौरान अपने पिता और भाभी से मिलेंगे या नहीं।

घर छोड़ने के बाद पहले भी आ चुके हैं
हैरी अपनी पत्नी मेघन और अपने दो बच्चों के साथ घर छोड़कर साल 2020 में कैलिफोर्निया चले गए थे। उस समय से पिता और पुत्र के बीच संबंध खराब होने लगे थे। हालांकि, कैलिफोर्निया के जाने के बाद भी वह बीच-बीच में ब्रिटेन आते रहते हैं। इससे पहले वह साल 2022 में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए यहां आए थे। उसके बाद पिछले साल अपने पिता के राज्याभिषेक में शामिल हुए।

मेघन समारोह में शामिल होंगी या नहीं?
राजकुमार की पत्नी मेघन इनविक्टस गेम्स में उपस्थित होंगी या नहीं यह फिलहाल साफ नहीं है। इसका कारण यह है कि छह मई को उनके बेटे आर्ची का जन्मदिन है। इस बीच, बकिंघम पैलेस ने एलान किया है कि इलाज करा रहे राजा चार्ल्स जल्द ही सार्वजनिक कामों को फिर से शुरू करेंगे। उम्मीद है कि वह जून में जापान के सम्राट नारुहितो और महारानी मसाको का राजकीय यात्रा पर स्वागत करेंगे।

प्रिंस हैरी ब्रिटेन में अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर परेशान
इससे पहले राजकुमार हैरी के ब्रिटेन नहीं जाने की जानकारी सामने आई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में कुछ सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि जब भी हैरी ब्रिटेन जाते हैं, तो उनकी यात्राएं हमेशा इस बात पर निर्भर करती हैं कि वह कितनी सुरक्षित है। इसलिए इनविक्टस गेम्स समारोह में भाग लेना है या नहीं यह तय करने से पहले उनकी सुरक्षा टीम को यह सुनिश्चित करना होगा कि सेंट पॉल को मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा पर्याप्त रूप से संरक्षित किया गया है या नहीं। इसके साथ ही टीम को यह भी देखना होगा कि जब प्रिस हैरी लंदन में हों तब उनकी सुरक्षा में कोई कमी न रहे। सूत्रों ने यह भी दावा किया था, 'हैरी अपने परिवार के साथ ब्रिटेन में अधिक समय बिताना चाहते हैं। पर उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हों तो उनके पास कोई रास्ता नहीं बचता है कि वह ऐसा कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button