खेल-जगत

CSK के बॉलिंग कोच का दावा- चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे के पास मैचों को कंट्रोल करने की क्षमता

नई दिल्ली
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे के पास मैचों को कंट्रोल करने की क्षमता है और टीमें उनके खिलाफ स्पिन गेंदबाजी करने से डरती हैं। ये कहना है चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस का, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 38 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए। इसी की बदौलत सीएसके ने मुंबई को 20 रनों से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी चौथी जीत दर्ज की।

मुंबई इंडियंस ने सात गेंदबाजी विकल्पों का इस्तेमाल किया, लेकिन आठवें ओवर के बाद अपने स्पिनरों से गेंदबाजी नहीं कराई। शिवम दुबे ने सिर्फ एक स्पिन बॉल का सामना किया, जो श्रेयस गोपाल ने फेंकी। श्रेयस ने एक ओवर किया था, उसमें एक विकेट चटकाई, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई। यहां तक कि मोहम्मद नबी से भी तीन ही ओवर कराए, जो पहले सात ओवरों में ही खत्म कर दिए।

 इसी को लेकर सीएसके के बॉलिंग कोच एरिक सिमंस ने मैच के बाद कहा, "जब वह (शिवम दुबे) क्रीज पर आते हैं, तो वे स्पिनरों को हटा देते हैं (और) वे तेज गेंदबाजों से गेंद डलवाते हैं। वह उसमें और अधिक प्रभावी हो गए हैं। उन्होंने बाकी गेम में फिर से स्पिन गेंदबाजी नहीं कराई, क्योंकि वह विकेट पर थे। यह इस बारे में है कि आप मैच को कैसे कंट्रोल करते हैं और उनके जैसा कोई व्यक्ति इसे कंट्रोल कर सकता है, क्योंकि वे अब स्पिन गेंद नहीं कर सकते। वे नहीं चाहते। वे डरे हुए हैं। तेज गेंदबाजी के खिलाफ प्रभावी होने की उनकी क्षमता उनके लिए एक बड़ी संपत्ति बन गई है।"
 
सिमंस ने कहा कि दुबे के पास हिटिंग के अलावा टाइमिंग भी एक क्षमता है, जिसे हर कोई पसंद कर रहा है। उन्होंने कहा, "उन्होंने एक्स्ट्रा कवर के जरिए कवर ड्राइव मारा। यह सिर्फ बैट का फ्लो था। यह वह पाशविक बल नहीं था, जिसके साथ वह कभी-कभी ऐसा करते हैं। इस शॉट ने सिर्फ बाउंड्री लाइन को क्रॉस किया। मुझे नहीं लगता कि लोग उसकी टाइमिंग की सराहना करते हैं, जिससे वह गेंद को हिट करते हैं। उसके पास कुछ क्रूर ताकत है, लेकिन उसकी टाइमिंग उत्कृष्ट है।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button