देश

सोनिया की तरह झारखंड में सत्ता का केंद्र बनीं कल्पना : भाजपा

रांची.

देश में इन दिनों सियासी बयार चल रही है। जहां एक ओर भाजपा-नीत गठबंधन पीएम मोदी के चेहरे पर इस सियासी रण में उतरा है वहीं, दूसरी ओर विपक्ष गठबंधन बनाकर उसका मुकाबला कर रहा है। झारखंड में भी हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद स्थितियां परिवर्तित हो गई हैं। इस बीच, हेमंत की जगह राज्य के नए सीएम चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन पर भाजपा ने हमला बोला है।

भाजपा नेता और झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि चंपई 'केयरटेकर और पपेट सीएम'  हैं, जबकि राज्य की पूरी सत्ता असल में कल्पना सोरेन के पास है। कल्पना झारखंड में सत्ता का केंद्र बनी हुई हैं। एक प्रेस कांफ्रेस में अमर कुमार बाउरी ने सीएम चंपई से सवाल किया कि सरकार या सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) में नहीं होने के बावजूद कल्पना सोरेन किस क्षमता से बैठकों की अध्यक्षता कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं चंपई सोरेन से पूछना चाहता हूं कि राज्य के मुखिया होने के बाद भी वे इतने असहाय क्यों हैं? इस समय लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है, लेकिन फिर भी झामुमो उन्हें कोई महत्व नहीं दे रहा है।

सोनिया गांधी से की कल्पना सोरेन की तुलना
इस दौरान उन्होंने झामुमो पर परिवारवाद का भी आरोप लगाया। बाउरी ने कहा कि कल्पना सोरेन का राजनीति में प्रवेश वंशवाद की राजनीति का सबसे अच्छा उदाहरण है। उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से कल्पना सोरेन की तुलना करते हुए कहा जिस तरह सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह सरकार के दौरान सत्ता का केंद्र बनी रहीं। उसी तरह झारखंड में कल्पना सोरेन कर रही हैं।

'दिन में सपने देख रहे चंपई'
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री के इस दावे कि इंडिया ब्लॉक राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटें जीतेगा, बाउरी ने इसे एक दिवा स्वप्न बताया। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर लोकसभा सीट पर विपक्षी गठबंधन को उम्मीदवार तो मिल नहीं रहा है, लेकिन वह दावा कर रहे हैं कि वह सभी 14 सीटों पर जीत हासिल करेगें। यह बयान मुख्यमंत्री की सुर्खियां बटोरने की हताशा को दर्शाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button