खेल-जगत

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा IPL 2024 से हुए बाहर

नई दिल्ली
सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 की शुरुआत में ही एक बड़ा झटका लगा है। पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद रविवार 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2024 का अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरी। इसी बीच टीम के लिए खबर आई कि श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा IPL 2024 से बाहर हो गए हैं। वे अभी तक भारत भी नहीं पहुंचे थे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वे चोटिल थे, इस वजह से इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

श्रीलंका की वेबसाइट न्यूजवायर के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शनिवार 30 मार्च को पुष्टि की कि श्रीलंका के टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा बाईं एड़ी की चोट के कारण पूरे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन से बाहर हो जाएंगे। हसरंगा की अनुपस्थिति की पुष्टि करते हुए, एसएलसी के सीईओ एशले डिसिल्वा ने संडे टाइम्स अखबार को बताया, "वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, क्योंकि उन्हें पोडियाट्रिस्ट से मिलने के बाद कुछ रिहैब की जरूरत है।"
 
डिसिल्वा ने आगे बताया, “हसरंगा की एड़ी में सूजन है और वह इंजेक्शन के साथ खेल रहे हैं। इसलिए उन्होंने विश्व कप से पहले इस मुद्दे को सुलझाने का फैसला किया है और हमें इस साल आईपीएल को छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया है।" दिग्गज ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा अपनी एड़ी परेशानी के संबंध में विशेषज्ञ की सलाह लेने के लिए दुबई जाएंगे। आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 विश्व कप 2024 खेला जाएगा, जो यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा।

वैसे तो सनराइजर्स हैदराबाद को उनकी कमी नहीं खल रही, लेकिन निश्चित रूप से एक बेहतरीन विकल्प स्पिन ऑलराउंडर के रूप में थे। एसआरएच के पास मौजूदा समय में बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड, एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन हैं, जबकि कप्तान पैट कमिंस भी मौजूद हैं। यही कारण है कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में तभी बन सकती थी, जब उनकी गेंदबाजी का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में किया जाता। हालांकि, अब वे उपलब्ध नहीं हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button