उत्तर प्रदेश

50 हजार का इनामी मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार

गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस और बदमाश के बीच बीती देर रात हुई मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया। वह 3 मई को शालीमार गार्डन में टाटा स्टील के एक ब्रांड के इंडिया सेल्स प्रमुख की हत्या में शामिल था। उस मामले में उसका दूसरा साथी 10 मई को मुठभेड़ में मारा गया था।

पुलिस ने बताया कि थाना कौशाम्बी पुलिस टीम ने मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी आरोपी को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक अवैध हथियार और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। डीसीपी ट्रांस हिंडन ने बताया है की 17-18 मई की रात पुलिस संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान कौशांबी इलाके में एक बाइक सवार युवक को रुकने का इशारा किया गया।

युवक रुकने की बजाय भागने लगा। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो उसने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आमिर घायल हो गया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथी के साथ 3 मई को विनय त्यागी की हत्या और लूट के मामले में शामिल था। त्यागी टाटा स्टील के ब्रांड टाटा प्रवेश के इंडिया सेल्स प्रमुख के पद पर थे। कंपनी इस ब्रांड के तहत घरों के लिए तैयार खिड़कियां और दरवाजे बनाती है।

इससे पहले गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके में 10 मई को पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ में त्यागी की हत्या में शामिल एक बदमाश को गोली लगने के बाद घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी। मारे गए आरोपी का नाम अक्की उर्फ दक्ष, निवासी सीलमपुर था।

गौरतलब है की गाजियाबाद के राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले विनय त्यागी 3 मई की रात जब 11 बजे तक अपने घर नहीं पहुंचे तो परिवार वालों ने उनकी तलाश शुरू की। पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। सुबह तीन बजे के आसपास घर से तीन किलोमीटर दूर सड़क के किनारे उनका शव मिला था। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला था कि विनय त्यागी का लैपटॉप, मोबाइल और पर्स गायब है। जिसके बाद बदमाशों की तलाश की जा रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button