देश

पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने जेडीयू पार्टी से दिया इस्तीफा, नीतीश को बड़ा झटका

पटना
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा पत्र भेजा। अली अशरफ ने कहा कि नैतिक मूल्यों की वजह से वह जेडीयू छोड़ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव की आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। आरजेडी द्वारा उन्हें दरभंगा सीट से चुनाव लड़ाने की चर्चा है। हालांकि, अभी तक अली अशरफ ने अपने अगले कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अली अशरफ फातमी बुधवार को आरजेडी ज्वाइन कर सकते हैं। वह दरभंगा या मधुबनी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं। बताया जा रहा है कि जेडीयू से टिकट नहीं मिलने की संभावना पर उन्होंने पार्टी छोड़ी। आरजेडी उन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है। वह पहले भी आरजेडी के टिकट पर दरभंगा से चुनाव जीत चुके हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अली अशरफ फातमी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही जेडीयू में आए थे। उन्हें आरजेडी से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद वे बसपा में शामिल हुए और मधुबनी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था। फिर कुछ समय बाद उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी ज्वाइन कर ली। आगामी चुनाव में दरभंगा और मधुबनी, दोनों सीटें बीजेपी के खाते में ही गई हैं। ऐसे में उन्हें जेडीयू से टिकट मिलने की संभावना नहीं थी।अली अशरफ फातमी दरभंगा से चार बार सांसद रह चुके हैं। वे यूपीए-2 सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री भी रहे। उनके बेटे फराज फातमी दरभंगा जिले के केवटी से विधायक रह चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button