राजनीति

हिमंत सरमा ने कांग्रेस को दी चुनाव के बाद वाली चेतावनी, अगर हम बुलाएंगे, तो वे भाजपा में आ जाएंगे

करीमगंज
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही कांग्रेस को चेतावनी दे डाली है। उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी को लोकसभा चुनाव के बाद दी स्थिति बताते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस के सभी नहीं तो कई विजयी उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाले में आ जाएंगे। विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए असम सीएम ने मतदाताओं को संदेश दिया कि कांग्रेस को वोट देने का कोई मतलब नहीं है। वे असम के करीमगंज जिले से अपना अभियान शुरू करने के बाद प्रेस से बात कर रहे थे।

असम के मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "सवाल यह है कि क्या कांग्रेस का कोई उम्मीदवार कांग्रेस में रहेगा या नहीं। अब कोई भी कांग्रेस में नहीं रहना चाहता… हर कोई बीजेपी में जाना चाहता है। इस बार अगर मैं सारे कांग्रेसी उम्मीदवारों को (भाजपा में ले) आया… तो फिर कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा?" उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कांग्रेस के प्रत्याशियों को वोट दे कर अपना वोट बर्बाद न कीजिए। जो भी कांग्रेसी गलती से जीत भी जाएंगे, वह इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे।"

असम सीएम ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री सूर्य हैं, और हम चंद्रमा हैं।" हिमंत ने दावा किया कि विपक्षी नेता "हमारे हैं… अगर हम बुलाएंगे, तो वे हमारे साथ जुड़ जाएंगे।" असम सीएम ने कहा, "मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। इसको लेकर तो कोई सवाल ही नहीं है कि 'अल्पसंख्यक' और 'बहुसंख्यक' कौन है। यहां केवल 'सबका साथ सबका विकास' होगा। कोई विरोध नहीं है। वे (विपक्षी नेता) हमारे हैं और अगर हम बुलाएंगे तो वे हमारे साथ जुड़ेंगे।''

इससे पहले उन्होंने भविष्यवाणी किया कि भाजपा असम में 14 लोकसभा सीटों में से 13 सीटें जीतेगी, जिससे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में एक और कार्यकाल को मजबूती मिलेगी। असम के नेता ने नवंबर 2020 में इसी तरह के दावे किए थे। यह विधानसभा चुनाव से पहले की बात है, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का दबदबा था और उसने राज्य की 126 सीटों में से 75 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी ने 93 में से 60 सीटें जीतीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button