खेल-जगत

चौथे टेस्ट के दूसरे दिन जुरेल और कुलदीप बने भारतीय टीम के संकटमोचक, स्कोर 219/7

रांची.
इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। शनिवार को मुकाबला के का दूसरा दिन था। दूसरे दिन इंग्लैंड का दबदबा देखने को मिला। इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में भारत की पहली पारी में हालत खस्त है। स्टंप्स के समय तक भारत ने 73 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव भारतीय टीम के संकटमोचक बने हुए हैं। दोनों आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर चुके हैं। जुरेल 20 और कुलदीप 17 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। हिटमैन को इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। बशीर ने 25वें ओवर में शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। गिल 38 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद, बशीर ने 35वें ओवर में रजत पाटीदार (17) और 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा (12) को अपना जाल में फंसाया। बशीर ने 47वें ओवर में यशस्वी को बोल्ड किया। टॉम हार्टली ने 52वें ओवर में सरफराज खान (14) और 56वें ओवर में आर अश्विन (1) को आउट किया।

बात इंग्लैंड की पारी की करें तो, मेहमानों को 353 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान जो रूट ने दिया, जिन्होंने 122 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए, वहीं आकाशदीप को 3 सफलताएं मिलीम। इंग्लिश टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत 7 विकेट के नुकसान पर 302 रनों से की थी। दूसरे दिन मेहमानों ने 51 रन जोड़े। भारत को आखिरी तीनों विकेट जडेजा ने दिलाए। जड्डू ने सबसे पहले रूट-रॉबिंसन की शतकीय साझेदारी को तोड़ा। रॉबिंसन 58 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद जडेजा ने शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन का शिकार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button