खेल-जगत

जिस खिलाडी को वीजा से संबंधित दिक्कत हुई थी वह भी पंहुचा भारत, जुड़ा इंग्लैंड टीम से 

हैदरावाद 
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अब सभी खिलाड़ी भारत पहुंच गए हैं, जो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे। पहले टेस्ट मैच के लिए एक खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था, क्योंकि उसे वीजा से संबंधित दिक्कत हुई थी। हालांकि, अब इस समस्या का समाधान हो गया है और इंग्लैंड की टीम का 16वां खिलाड़ी भी भारत पहुंच गया है। स्पिनर शोएब बशीर, जिनके भारत आने में वीजा की समस्या थी, वे अब हैदराबाद पहुंच गए हैं और रविवार की सुबह मैदान पर टीम में शामिल हो गए हैं।

इंग्लैंड के पास आखिरकार भारत में 16 खिलाड़ियों का पूरा स्क्वॉड मौजूद है। हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट के तौर पर डैन लॉरेंस भी भारत पहुंच गए हैं। पहले टेस्ट से एक दिन पहले वह टीम में शामिल हुए थे। हालांकि, उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। हैरी ब्रूक ने निजी कारणों का हवाला देकर टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था। हालांकि, इंग्लैंड को अभी भी एक रिप्लेसमेंट की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि पहले टेस्ट में जैक लीच के बाएं घुटने में चोट लगी थी। 

द क्रिकेटर की मानें तो चोट के बावजूद जैक लीच ने मैच में सीमित भूमिका निभाना जारी रखा है, लेकिन इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनके पैर में काफी सूजन है। उन्हें स्पष्ट रूप से चलने फिरने में असुविधा हो रही है। उन्हें 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए शायद ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट को एक स्पिनर के लिए इंग्लैंड लायंस की ओर देखना पड़ेगा, जो इस समय भारत में ही है।  

इंग्लैंड लायंस टीम में स्पिन विकल्पों में से कैलम पार्किंसन (बाएं हाथ के एक अन्य स्पिनर) और जैक कार्सन (एक ऑफ स्पिनर), जो चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे, वे 1 फरवरी को भारत ए के खिलाफ अपनी सीरीज समाप्त करेंगे। अगर मैनेजमेंट को लगता है कि उनकी जरूरत है तो वे टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अभी टीम मैनेजमेंट देखेगा कि जैक लीच की चोट कैसी है और उनको ठीक होने में कितना समय लगेगा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button