देश

ED Raid: खनन कारोबारी मेघराज के ठिकानों पर ईडी का छापा

जयपुर.

राजस्थान में एक बार फिर से ईडी ने दस्तक दे दी है. अबकी बार खान घोटाले से जुड़े मामले में ED की एंट्री हुई है. ED ने राजस्थान के डेढ़ दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. जयपुर में मेघराज सिंह शेखावत के तीन ठिकानों पर ED की छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि राजस्थान दिल्ली और गुजरात की टीम छापेमारी कर रही है. जयपुर के साथ-साथ उदयपुर में भी ईडी ने रेड डाली है. MRS ग्रुप के ठिकानों पर ed की रेड जारी है.

वहीं रियांबड़ी के आलनियावास नाके पर ईडी की कार्रवाई जारी है. मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है. बजरी खनन कारोबारी मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है. जयपुर , नागौर सहित अन्य जिलों में भी मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. आलनियावास बजरी नाके पर ईडी की टीम वहां पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है.

सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाया –
मकराना में सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. प्रशासन, पुलिस और नगर परिषद ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में अतिक्रमण हटाया हैं. कार्रवाई के दौरान मार्बल पत्थर को हटाकर करीब 50 लाख रुपए के पत्थर जब्त किए गए हैं. शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर पिछले दिनों डीडवाना-कुचामन कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने इन्हें हटाने के निर्देश दिए थे. जिस पर  एसडीएम जेपी बैरवा, थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह कमांडो, नगर परिषद के एईएन अनिल सैनी व सफाई निरीक्षक देवेन्द्र सिंह दस्ते के साथ मंगलाना रोड़ पर गौशाला तिराहा पर पहुंचे. मंगलाना रोड पर तिराहा से वसुंधरा नगर की तरफ मूर्तिकारों ने अपनी दुकानों व गोदामों के बाहर मार्बल के पत्थर रखे हुए थे. इन सभी को हटाकर जब्त किया गया. इसी प्रकार दुकानों के बाहर बनाई गई चबूतरियां, रोड की जगह पर लगाए होर्डिंग, गुमटियां, स्टॉल और हाथ ठेले भी हटवा दिए गए. एसडीएम बैरवा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. जिन लोगों ने रोड की जगह में अवैध निर्माण किए हैं, उन्हें भी बुलडोजर लगाकर तोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि अतिक्रमणकारी खुद ही अपना सामान या निर्माण हटा लें, अन्यथा उसे हटवाकर उसका खर्च भी वसूल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बाइपास रोड को क्लियर करने के बाद गौड़ाबास, आईएस मार्केट, सदरबाजार और माताभर रोड सहित शहर के भीतरी इलाकों में भी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button