खेल-जगत

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गिफ्ट किया टेनिस रैकेट

नई दिल्ली
भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें वह रैकेट भेंट किया जिसने उन्हें पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 का खिताब जीता था। बोपन्ना ने मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन कप और अपने रैकेट भेंट करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।

बोपन्ना ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, मुझे आज हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का सौभाग्य मिला। टेनिस रैकेट पीएम को भेंट करना मेरे लिए सम्मान की बात है, जिसने मुझे विश्व नंबर 1 और एओ ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने में मदद की। आपकी कृपा ने मुझे प्रेरित और प्रोत्साहित किया है।

शीर्ष रैंकिंग हासिल करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी
बेंगलुरू में जन्मे 43 वर्षीय बोपन्ना महान सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस और महेश भूपति के बाद ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले और युगल में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले चौथे भारतीय बने हैं। बोपन्ना ने हांग्जो में एशियाई खेलों 2023 में रुतुजा भोसले के साथ मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था।

एबडेन के साथ जीता पुरुष युगल का खिताब
बोपन्ना, जिन्होंने फ्रेंच ओपन 2017 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, हाल ही में एटीपी टूर पर सनसनीखेज फॉर्म में हैं। उन्होंने और एबडेन ने हाल ही में पेरिस मास्टर्स और एडिलेड इंटरनेशनल में हार का स्वाद चखा, लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष युगल का खिताब जीत कर इतिहास रचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button