खेल-जगत

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया

कोलंबो
 एंजलो मैथ्यूज 46 रन और दसून शानका की 26 रन की नाबाद पारी की बदौलत श्रीलंका ने पहले टी-20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हरा दिया है। 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में उसने पथुम निसंका दो रन का विकेट खो दिया।

इसके बाद श्रीलंका की पारी को संभालने वाले कुसल मेंडिस और कुसल परेरा 17-17 रन बनाकर आउट हो गये। सदीरा समराविक्रमा नौ रन, चरिथ असलंका 16 रन बनाये। मैथ्यूज ने श्रीलंका की पारी को संभालते हुए पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली और टीम को जीत के करीब ले गये। दसून शानका ने नाबाद 26 रन और दुश्मांता चमीरा नाबाद छह रन बनाये। श्रीलंका ने मैच की आखिरी गेंद पर चमीरा ने दो रन बनाकर मुकाबला जीता।

जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने तीन विकेट लिये। ब्लेसिंग मुज़ाराबानी को दो विकेट मिले। रिचर्ड एनगरावा और वेलिंग्टन मसाकाट्जा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले सिकंदर रजा के शानदार अर्धशतक की मदद से जिम्बाब्वे ने पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को जीत के लिए 144 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने धीमी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 37रन जोड़े। छठे ओवर में जिम्बावे ने तिनाशे कामुनहुकांवे 26 और उसके बाद क्रेग एर्विन 10 रन के विकेट गंवा दिये। शॉन विलियम्स 14 रन बनाकर आउट हुये। रजा ने 42 गेंदों में पाचं चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली। ब्रायन बेनेट 10 रन और ल्यूक जॉन्गवे 13 रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट 143 का स्कोर बनाया। श्रीलंका की ओर से महीश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट लिये। दुश्मांता चमीरा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button