खेल-जगत

तन्मय अग्रवाल ने 147 गेंद में तिहरा शतक ठोक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्ली
 रणजी ट्रॉफी 2024 में हैदराबाद और अरुणाचल प्रदेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने रिकॉर्ड बुक को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने एक नहीं बल्कि तमाम रिकॉर्ड अपनी पारी में तोड़े। तन्मय ने महज 147 गेंद में तिहरा शतक ठोक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड बना दिया। वहीं उन्होंने रवि शास्त्री का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

तन्मय अग्रवाल के पास आज चौहरा शतक जड़ने का मौका था। लेकिन वह सिर्फ 34 रन से चूक गए। अग्रवाल ने 202 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 181 गेंदों पर 366 रन ठोके। इस पारी में उनके बल्ले से 34 चौके और 26 छक्के देखने को भी मिले। इसी के साथ उन्होंने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड और बना लिए।

तन्मय अग्रवाल ने तोड़ा छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

तन्मय अग्रवाल चौहरा शतक तो नहीं ठोक पाए। लेकिन उन्होंने छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड जरूर बना लिया। तन्मय के नाम एक फर्स्ट क्लास पारी में सबसे ज्यादा 26 छक्के मारने का रिकॉर्ड बना लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम था।उन्होंने 2015 में सेंट्रल डिस्ट्रिक्टस के खिलाफ 23 छक्के ठोके थे। तन्मय ने एक फर्स्ट क्लास मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

भारत की जीत में चमके मुशीर खान, भाई सरफराज की तरह किया कमाल

फर्स्ट क्लास की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

    तन्मय अग्रवाल– 25 छक्के, हैदराबाद V अरुणाचल प्रदेश, 2024
    कॉलिन मुनरो– 23 छक्के, ऑक्लैंड V सेंट्रल डिस्ट्रिक्टस, 2015

इसके अलावा बात करें मैच की तो, अरुणाचल प्रदेश टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इसके जवाब में अब हैदराबाद ने तन्मय अग्रवाल के तिहरे शतक के बूते 4 विकेट पर 614 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया है। तन्मय के अलावा कप्तान राहुल सिंह ने भी 185 रन की दमदार पारी खेली है। उनके बल्ले से इस पारी में 26 चौके और 3 छक्के देखने को मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button