खेल-जगत

पीकेएल 10 में दबंग दिल्ली केसी ने पटना पायरेट्स को 1 अंक से हराया

मुंबई.
कप्तान आशू मलिक (10 अंक) की अगुवाई में दबंग दिल्ली केसी ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन में पिछले पांच मैचों से अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए मुंबई लेग के पहले मैच में तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स को 1 अंक से हरा दिया। दबंग दिल्ली की टीम ने एनएससीआई मुंबई में खेले गए अपने 10वें मैच में पटना को 38-37 से हराकर इस सीजन की अपनी छठी जीत दर्ज कर ली। दबंग दिल्ली के लिए कप्तान आशू मलिक के सुपर-10 के अलावा मनजीत और योगेश ने पांच-पांच जबकि मीतू और आशीष ने चार प्वॉइंट लिए। पटना के लिए सचिन तंवर ने सुपर-10 जरूर लगाया, उनके ये प्वॉइंट टीम को जीत नहीं दिला पाई।  

10 मैचों में छठी जीत के बाद दबंग दिल्ली केसी की टीम अब 35 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। टीम पिछले पांच मैचों से अजेय चल रही है। पटना को 10 मैचों में पांचवीं हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 28 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। मुंबई लेग के इस पहले मुकाबले में एक बार फिर से अपने नियमित कप्तान नवीन कुमार के बिना मैट पर उतरी दबंग दिल्ली केसी टीम पहले पांच मिनट के खेल में आगे होने के बाद पीछे हो गई। लेकिन सातवें मिनट में ही आशू मलिक के लगातार दो सुपर रेड के दम पर दबंग दिल्ली ने दो प्वॉइंट की लीड ले ली। दिल्ली ने इसके बाद फिर दो मिनट बाद ही पटना को ऑल आउट करके स्कोर को 11-5 तक पहुंचा दिया। 10 मिनट तक दबंग दिल्ली की लीड तीन प्वॉइंट की रह गई और पटना ने वापसी करनी शुरू कर दी।

ऑल आउट होकर ऑल इन आई तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स की टीम अगले 10 मिनट के खेल में भी पीछे ही होती नजर आई। दबंग दिल्ली डिफेंस में लगातार बेहतर करती नजर आ रही थी और वह अपने लीड को और मजबूत करती जा रही थी। 14वें मिनट में डू ऑर डाई में रेड करने आए आशू मलिक ने मनजीत का शिकार कर लिया। दबंग दिल्ली ने फिर 15वें मिनट में पटना को दूसरी बार ऑल आउट दे दिया और 10 प्वॉइंट की शानदार बढ़त लेकर स्कोर को 20-10 तक पहुंचा दिया।

पहले हाफ के अंतिम पांच मिनट के खेल में दिल्ली की दबंगई जारी थी। टीम ने लगातार प्वॉइंट लेते हुए अपनी लीड को और ज्यादा मजबूत कर दिया। 18वें मिनट में 18 नंबर की जर्सी पहने दिल्ली के मनजीत ने सुपर रेड के साथ तीन प्वॉइंट ले लिए और इस लीड को और लंबा कर दिया। 20वें मिनट में दबंग दिल्ली के पास तीन बार की चैंपियन के खिलाफ 13 प्वॉइंट की लीड हो चुकी थी और उसका स्कोर 26-13 का हो गया था।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद पटना पायरेट्स का डिफेंस अपने रंग में लौटने लगा। 25वें मिनट तक दिल्ली के पास 11 प्वॉइंट की लीड थी। अगले ही मिनट में आशू मलिक पहली बार डू ऑर डाई में टैकल कर लिए गए और इससे दिल्ली ऑल आउट की कगार पर पहुंच गई। लेकिन विशाल भारद्वाज ने दिल्ली को ऑल आउट होने से बचा लिया। हालांकि 28वें मिनट में दिल्ली के दबंग खुद को ऑल आउट होने से बचा नहीं पाए और उसकी लीड सात अंकों तक आ गई।

30वें मिनट तक दिल्ली के पास केवल छह अंकों की लीड बची थी। 31वें मिनट में सचिन तंवर ने सुपर रेड करके पटना को तीन अंक दिला दिए, जिससे वह दिल्ली के करीब पहुंच गई। सचिन ने इसके साथ ही अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया। 35वें मिनट तक तीन बार की चैंपियन चार प्वॉइंट से पीछे थी।

इस बीच, दबंग दिल्ली ने अंतिम मिनटों में अपनी लीड को बरकरार रखते हुए खुद को मुकाबले में आगे रखा। पटना पायरेट्स अंतिम में केवल दो प्वॉइंट से पीछे थी। हालांकि वह समय पूरा होने तक दिल्ली की बराबरी नहीं कर सकी उसे एक अंक से करीबी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली इसके साथ ही 38-37 से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button