खेल-जगत

श्रीलंका के पथुम निसांका जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर

कोलंबो.
श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका को डेंगू के संदिग्ध मामले के कारण जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। अगर उनकी बीमारी डेंगू निकली तो वह वनडे के बाद होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे। श्रीलंका बोर्ड की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि निसांका को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 19 वर्षीय शेवोन डैनियल, जिन्होंने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला है, लेकिन कोई वनडे नहीं खेला है, को प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है।

डेनियल आमतौर पर सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन अविष्का फर्नांडो और कप्तान कुसल मेंडिस दोनों ही सलामी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं, इसलिए शनिवार को होने वाले पहले वनडे के लिए उनकी अंतिम एकादश में जगह पक्की नहीं है। मेजर क्लब लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में सिंहली स्पोर्ट्स क्लब के लिए ओपनिंग करते हुए डेनियल ने अपनी सबसे हालिया लिस्ट ए पारी में अर्धशतक बनाया है, लेकिन उन्हें ज्यादातर क्षमता के आधार पर चुना गया है।

हालाँकि, निसांका का बाहर होना श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका है। 2023 में, उन्होंने 44.26 की औसत और 87 की स्ट्राइक रेट से 1151 वनडे रन बनाए और वह टीम के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई चार पारियों में उनका औसत 82.33 रहा है। सभी तीन वनडे मैच खेतारामा में खेले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button