खेल-जगत

39 साल के इरफान पठान ने हारी हुई बाजी को जीत में बदला

नई दिल्ली
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर्स इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। सोमवार को लीजेंड्स क्रिकेट में कोणार्क सूर्या उड़ीसा और तोएम हैदराबाद के बीच हुए मैच के दौरान तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कप्तानी पारी खेलने के बाद आखिरी ओवर में कमाल की गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाई। इरफान ने 6 गेंद में 12 रन डिफेंड करते हुए एक रन से मैच टीम की झोली में डाला।

लीजेंड्स क्रिकेट में कोणार्क सूर्या उड़ीसा और तोएम हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में इरफान पठान के नेतृत्व वाली कोणार्क सूर्या टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 156 रन बनाए। इरफान ने कप्तानी पारी खेलते हुए 35 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में तोएम हैदराबाद की टीम 6 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में दूसरे क्वालीफायर के दौरान कोणार्क सूर्या द्वारा मिले 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तोएम हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 13 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। जॉर्ज वर्कर 8 रन बनाकर आउट हुए। चैडविक वाल्टन 13 गेंद में 10 रन ही बना सके। पीटर ने 15 और शिवकांत ने 8 रन का योगदान दिया। रिकी क्लार्क 44 गेंद में 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रिकी 18वें ओवर में आउट हुए, जिससे कोणार्क की टीम को वापसी का मौका मिला।

तोएम हैदराबाद की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। कोणार्क सूर्या के कप्तान इरफान पठान ने खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया और सफल भी रहे। उनके ओवर की पहली गेंद पर विपक्षी टीम के कप्तान गुरकीरत सिंह ने एक रन बनाया। दूसरी गेंद पर समीउल्लाह शिनवारी ने दो रन लिए। तीसरी गेंद पर शिनवारी ने छक्का जड़ दिया, जिससे टीम को जीत के लिए सिर्फ तीन रन चाहिए। लेकिन इरफान ने चौथी गेंद पर शिनवारी को आउट करके मैच में वापसी की। पांचवीं गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी एक रन ही बना सके। आखिरी गेंद पर कप्तान गुरकीरत सिंह रन नहीं बना सके और टीम एक रन से मैच हार गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button